×

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, टी-20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह!

Jasprit Bumrah Fitness: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाए। उसके बाद बुमराह के कमर में फ्रेक्चर की खबर सामने आई। शुक्रवार को फिर इस स्टार गेंदबाज़ के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की रिपोर्ट भी सूत्रों के हवाले से बाहर आई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Oct 2022 2:48 AM GMT
Jasprit Bumrah Fitness
X

Jasprit Bumrah Fitness: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाए। उसके बाद बुमराह के कमर में फ्रेक्चर की खबर सामने आई। शुक्रवार को फिर इस स्टार गेंदबाज़ के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की रिपोर्ट भी सूत्रों के हवाले से बाहर आई। इससे भारतीय फैंस को गहरा झटका लगा। क्योंकि बुमराह ने हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी दिनों बाद टीम में वापसी की थी। लेकिन अचानक उनके कमर में फ्रेक्चर की खबर सामने आने के बाद विश्वकप में ना खेलने की बात भी उठने लगी थी। इस दौरान वैसे बीसीसीआई की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया था। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जसप्रीत बुमराह की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है, जिससे भारतीय फैंस एक बार फिर खुश हो गए हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्या कहा..?

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को एक वेबसाइट से बातचीत में कहा है कि ''बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, उनकी उपलब्धता को लेकर अगले कुछ दिनों में फैसला हो सकता है। इसके साथ गांगुली ने कहा कि ''अभी बुमराह को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं माने, देखते हैं आगे क्या होगा। बुमराह ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं इस पर फैसला दो या तीन में लिया जा सकता है। उनको वर्ल्ड कप से बाहर मत रखो।''

अक्टूबर 6 को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी टीम इंडिया:

जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआई जल्दबाज़ी में कोई फैसला नहीं करना चाहती है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया अक्टूबर 6 को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में करीब एक हफ्ते तक प्रैक्टिस करेगी। उसके बाद ब्रिस्बेन के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया का पहला प्रैक्टिस मैच अक्टूबर 17 को खेला जाना तय है। अब सभी की निगाहें इसी बात पर टिकी हैं कि क्या टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया के साथ जसप्रीत बुमराह जाएंगे या नहीं...?

टी-20 वर्ल्डकप में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन ले सकता है..?

अगर अगले दो-तीन दिन में जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट नहीं हो पाते हैं तो भारतीय चयनकर्ताओं के सामने अब सबसे बड़ा सवाल है कि जसप्रीत बुमराह की जगह किसको टीम में शामिल किया जाए? क्या उनकी जगह मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को शामिल करेंगे या फिर टीम मैनेजमेंट किसी और गेंदबाज़ को शामिल करने का विचार करेंगे..?

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story