×

Jasprit Bumrah Return: इस सीरीज से होने जा रही है जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

Jasprit Bumrah Return: भारतीय फैंस बेसब्री से जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में वापसी को लेकर इंतजार कर रहे हैं। टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान भी फैंस को बूम बूम बुमराह की कमी बेहद खेल रही है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 Nov 2022 6:48 AM GMT
Jasprit Bumrah Return in India
X

Jasprit Bumrah (Image: Social Media)

Jasprit Bumrah Return: भारतीय फैंस बेसब्री से जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में वापसी को लेकर इंतजार कर रहे हैं। टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान भी फैंस को बूम बूम बुमराह की कमी बेहद खेल रही है। लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। जसप्रीत बुमराह की वापसी टीम इंडिया में होने जा रही है। हालांकि अभी भी फैंस को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

बुमराह अगले साल यानी 2023 में आस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले सीरीज से टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं। जिसकी जानकारी चीफ सेलेक्टर्स चेतन शर्मा ने दी है। बता दें चेतन शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह अगले साल फरवरी और मार्च 2023 में भारत की धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। दरअसल जसप्रीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च 2023 में भारत का दौरा करेगी।

बता दें चेतन शर्मा ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि, 'हम जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। दरअसल हमने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी में जल्दबाजी कर दी और आपने देखा कि नतीजा क्या हुआ था। इसलिए हम अब बुमराह को लेकर धैर्य रखना चाहते हैं। इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हम जसप्रीत बुमराह की वापसी में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम सतर्क हैं और NCA की मेडिकल टीम बुमराह की अच्छी देखरेख कर रही है। लेकिन बुमराह, ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च 2023 में चार टेस्ट और तीन वनडे के लिए भारत का दौरा करेगी, इस दौरान बुमराह की टीम इंडिया में वापसी करना तय है।

जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह इन दिनों पीठ की गंभीर चोट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। इस कारण बुमराह ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में भी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बहुत कमी खल रही है। लेकिन BCCI के चीफ सेलेक्टर्स चेतन शर्मा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर वापसी को लेकर टीम इंडिया और फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है।

दरअसल चोट लगने के कारण ही जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया है। चीफ सिलेक्टर्स का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बुमराह की वापसी टीम में हुई थी लेकिन नतीजा अच्छा नहीं निकला और चोट के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। बता दें बुमराह ने करीब 2 महीने बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से कमबैक किया था लेकिन, दो मैच खेलने के बाद ही जसप्रीत दोबारा चोटिल हो गए और टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story