×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने किया खतरनाक बोल्ड, हवा में 5 फीट तक उछला स्टम्प! वीडियो वायरल

IND vs SA Jasprit Bumrah: ऑल आउट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सबसे बड़ा किरदार रहा, क्योंकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के कुल 04 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेजा था

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Dec 2023 2:24 PM GMT
IND vs SA Jasprit Bumrah
X

IND vs SA Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs SA Jasprit Bumrah: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हार काफी हद तक तय हो चुकी है। हालांकि इस दौरान भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जैसे-तैसे साउथ अफ्रीका की टीम को ऑलआउट किया है। इस ऑल आउट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का सबसे बड़ा किरदार रहा, क्योंकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के कुल 04 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेजा था।

जसप्रीत बुमराह का घातक स्पेल

आपको बताते चलें कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस सीरीज के साथ लगभग डेढ़ सालों के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उनकी वापसी काफी शानदार रही है, हालांकि वह विरोधी टीम के स्कोर बोर्ड को 400 रनों के अंदर नहीं रोक पाए। लेकिन उनकी बॉलिंग इस पारी में बेहद ही गजब की रही। जिसका एक उदाहरण आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं, जिसमें उन्होंने खतरनाक बोल्ड किया है:-

इस पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने 27 ओवर की स्पेल में 05 मैडिन ओवर निकाले और 69 रन भी दिए। इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 2.60 की रही। उन्होंने इस स्पैल में 04 विकेट भी लिए। बुमराह के अलावा भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 02 सफलताएं मिली और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा तथा स्पिनर आर अश्विन को 1-1 विकेट मिले।

गौरतलाप है कि साउथ अफ्रीका ने मार्क्स जेनसेन की नाबाद 84 रन और एलगर की 185 रनों की पारी के बदौलत पहली पारी में 408 रन बनाए। जवाब में भारत की दूसरी पारी काफी चिंताजनक स्थिति में शुरू हुई है। क्योंकि टीम ने केवल 74 रनों के अंदर-अंदर ही अपने 04 विकेट खो दिए। यहां से टीम इंडिया का जीतना बेहद मुश्किल है, लेकिन विराट कोहली से अभी भी उम्मीदें बरकरार हैं। टीम के लिए इस बार भी टॉप ऑर्डर के सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story