×

ढाई साल बड़ी संजना पर ऐसे फिदा हुए बुमराह, इन क्रिकेटरों की बीवियां भी उम्र में बड़ी

बुमराह के इस बाबत ट्वीट किए जाने के बाद उनकी शादी को लेकर चल रही सारी अटकलबाजियां खत्म हो गईं। जानकारों के मुताबिक दोनों की मुलाकात स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान ही हुई थी।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 4:05 AM GMT
ढाई साल बड़ी संजना पर ऐसे फिदा हुए बुमराह, इन क्रिकेटरों की बीवियां भी उम्र में बड़ी
X
ढाई साल बड़ी संजना पर ऐसे फिदा हुए बुमराह, इन क्रिकेटरों की बीवियां भी उम्र में बड़ी (PC: social media)

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: अपनी शानदार तेज गेंदबाजी से विश्व के एक से बढ़कर एक बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने वाले जसप्रीत बुमराह आखिरकार खुद क्लीन बोल्ड हो गए। उन्हें बोल्ड आउट किया है मशहूर स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन ने। बुमराह ने सोमवार को गोवा में काफी कम लोगों की मौजूदगी में आयोजित एक कार्यक्रम में संजना गणेशन से शादी कर ली।

ये भी पढ़ें:बंगाल चुनाव: स्वपन दासगुप्ता को टिकट देकर फंसी BJP, TMC ने उठाया ये बड़ा मुद्दा

बुमराह के इस बाबत ट्वीट किए जाने के बाद उनकी शादी को लेकर चल रही सारी अटकलबाजियां खत्म हो गईं। जानकारों के मुताबिक दोनों की मुलाकात स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान ही हुई थी।

jasprit bumrah jasprit bumrah (PC: social media)

इश्क पर नहीं होता किसी का जोर

बुमराह की शादी ने एक बार फिर इस बात को साबित किया है कि इश्क पर किसी का जोर नहीं होता। सही ही कहा जाता है कि इश्क हो जाने पर उम्र, जाति या सूरत कोई मायने नहीं रखती। बुमराह और संजना के मामले में भी कुछ ऐसी ही बात है क्योंकि संजना बुमराह से करीब ढाई साल बड़ी हैं। दोनों के प्यार ने ऐसा जोर मारा कि दोनों एक-दूजे के हुए बिना नहीं रह सके।

संजना की उम्र ढाई साल ज्यादा

मौजूदा समय में टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज माने जाने वाले बुमराह की प्रतिभा का लोहा विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी मानते रहे हैं। बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 में हुआ था जबकि संजना गणेशन का जन्म 6 मई 1991 को पुणे में हुआ था। इस लिहाज से देखा जाए तो संजना की उम्र जसप्रीत बुमराह से ढाई साल ज्यादा है। फिर भी दोनों ने आखिरकार विवाह करने का फैसला किया।

सचिन सहित कई क्रिकेटरों की बीवियां उनसे बड़ी

वैसे अगर भारत के कई अन्य प्रसिद्ध क्रिकेटरों को देखा जाए तो अपनी उम्र से ज्यादा उम्र की महिला से शादी करने का यह पहला मामला नहीं है। भारत रत्न और देश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने से ज्यादा उम्र की अंजली से विवाह करके हर किसी को चौंका दिया था।

सचिन के अलावा अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, शिखर धवन और अजीत आगरकर जैसे चर्चित क्रिकेटरों ने भी अपनी उम्र से ज्यादा उम्र की महिलाओं के साथ शादियां की हैं। इसलिए बुमराह की ओर से उठाए गए कदम पर किसी को ज्यादा हैरानी नहीं हुई है।

शादी के लिए ही बुमराह क्रिकेट से दूर

बुमराह और संजना की शादी के कार्यक्रम में कोरोना महामारी का पूरा ध्यान रखा गया और इसी कारण सिर्फ बेहद करीबी लोग ही शादी के कार्यक्रम में हिस्सा ले सकें। बुमराह ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान अपना नाम वापस ले लिया था। बूमराह ने इस बाबत बीसीसीआई से लिखित तौर पर छुट्टी मांगी थी। इसके बाद ही बुमराह के शादी की चर्चाएं फैली थीं। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं है।

टीम ने भी दी बधाई

बुमराह की ओर से ट्विटर पर दो तस्वीर शेयर करने के बाद आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस की ओर से भी उन तस्वीरों को शेयर करते हुए बुमराह को बधाई दी गई है। इसके बाद सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें जमकर वायरल हुईं। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्वीट में लिखा भी है कि संजना ने बुमराह को बोल्ड कर दिया। आप दोनों को प्यार और खुशी मिले।

इंजीनियरिंग के बाद मॉडलिंग का करियर

गणेशन प्रायः आईपीएल के मैचों में एंकरिंग करती दिखाई देती हैं। संजना ने पुणे की मशहूर यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और वे मॉडलिंग में भी अपना करियर आजमाती रही हैं। उन्होंने नौकरी करने के साथ ही 2013 में फेमिना मिस इंडिया प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया था जहां वे फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहीं। हालांकि वे यह प्रतियोगिता जीत नहीं सकीं।

एंकरिंग के दौरान बुमराह से मुलाकात

उन्होंने रियलिटी टीवी शो एमटीवी के स्प्लिट्सविला सीजन 7 में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान संजना चोटिल होने के बाद बाहर हो गई थीं। इसमें संजना के पार्टनर अश्विनी थे। संजना और अश्विनी का रिलेशन ज्यादा दिनों तक नहीं चला और 2015 में दोनों अलग हो गए थे।

jasprit bumrah jasprit bumrah (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बंगाल चुनाव: स्वपन दासगुप्ता को टिकट देकर फंसी BJP, TMC ने उठाया ये बड़ा मुद्दा

इसके बाद संजना ने 2016 में एंकरिंग के फील्ड में अपना करियर आजमाया और स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम करना शुरू कर दिया।

इसके बाद से वे लगातार स्पोर्ट्स की एंकरिंग में जुटी हुई हैं। माना जाता है कि एंकरिंग के दौरान ही उनकी जसप्रीत बुमराह से मुलाकात हुई और फिर दोनों एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हुए। अब दोनों ने इस आकर्षण को शादी में तब्दील कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story