×

टी-20 वर्ल्डकप में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन ले सकता है..? ये दो गेंदबाज़ रेस में सबसे आगे

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए गुरुवार को बेहद ही निराशाजनक खबर सामने आई। अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्डकप से भारतीय स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। इससे टीम इंडिया के टी-20 विश्व कप के मिशन को बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Oct 2022 3:30 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2022 3:35 PM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए गुरुवार को बेहद ही निराशाजनक खबर सामने आई। अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्डकप से भारतीय स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। इससे टीम इंडिया के टी-20 विश्व कप के मिशन को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम को इस बार जसप्रीत बुमराह से सबसे अधिक उम्मीद थी। लेकिन अब वो चोटिल होने के कारण वर्ल्डकप नहीं खेल पाएंगे। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए यह खबर किसी सदमे से कम नहीं होगी। भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। जिसके कारण अब वो 4-5 महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।

जानिए कौन ले सकता है टीम में उनकी जगह?

अब टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह किसी दूसरे गेंदबाज़ को टीम में शामिल करना पड़ेगा। भारतीय चयनकर्ताओं के सामने अब सबसे बड़ा सवाल है कि जसप्रीत बुमराह की जगह किसको टीम में शामिल किया जाए? क्या उनकी जगह मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को शामिल करेंगे या फिर टीम मैनेजमेंट किसी और गेंदबाज़ को शामिल करने का विचार करेंगे..? आपको बता दें टीम इंडिया ने अपने स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को भी शामिल किया था। ऐसे में अब बुमराह कि जगह टीम में इन दो खिलाड़ियों में से किसी एक जगह मिलनी तय मानी जा रही है। बाकी समय आने पर पता चल जाएगा कि टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी पर दांव लगाते हैं।

चोट ने बढ़ा दी टीम इंडिया की चिंता:

एशिया कप में भी टीम इंडिया सुपर 4 से ही बाहर हो गई थी। उस समय भी टीम के कई खिलाड़ी चोटिल थे। लेकिन अब विश्वकप में उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय खिलाड़ी पूरी ताकत के साथ मैदान पर नज़र आएंगे। लेकिन पहले रविंद्र जडेजा की चोट ने चिंता बढ़ा दी थी और अब जसप्रीत बुमराह के बाहर होने की खबर ने सभी को निराश किया है। आईसीसी के नियम के अनुसार सभी देश अपनी टीमों में 15 अक्टूबर तक बदलाव कर सकते हैं। ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट के नाम का एलान कर सकती है।

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह (बाहर), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story