×

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने जड़ा छक्का, दूसरे टेस्ट में भारत को मिला 79 रनों का मामूली टारगेट

IND vs SA Jasprit Bumrah: साउथ अफ्रीका की पहली पारी में जहां मोहम्मद सिराज ने आतंक मचाया, तो वहीं दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने भी 06 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजों का जुलूस निकाल दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Jan 2024 10:32 AM GMT
IND vs SA Jasprit Bumrah
X

IND vs SA Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs SA Jasprit Bumrah: कैपटाउन के मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में अभी तक दूसरे दिन के खेल का पहला सेशन समाप्त हुआ है और तीन परियां ऑल आउट हो चुकी है। यानी कि मुकाबले में 30 विकेट गिर चुके हैं। साउथ अफ्रीका की पहली पारी में जहां मोहम्मद सिराज ने आतंक मचाया, तो वहीं दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी 06 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजों का जुलूस निकाल दिया।

जसप्रीत बुमराह ने लिए 6 विकेट

आपको बताते चलें कि इस टेस्ट मैच के पहले दिन साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग की, लेकिन 55 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। उस दौरान भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 06 विकेट लिए। इसके बाद टीम इंडिया की पारी शुरू हुई और जैसे तैसे भारत का स्कोर 153 रनों तक जा पहुंचा, लेकिन उस स्कोर पर टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट खो दिए और ऑल आउट हो गई।

इसके बाद पहले ही दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी भी शुरू हो गई। दिन का खेल समाप्त होने तक टीम ने अपने तीन विकेट खो दिए। फिर जैसे ही दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ, वैसे ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भी खेल शुरू हो गया। उन्होंने अपनी लहराती हुई बॉल से दक्षिण अफ्रीका के 6 बल्लेबाजों को चलता कर दिया। जिसके कारण दूसरे दिन के लंच ब्रेक तक साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर से ऑल आउट हो गई।

गौरतलाप है कि इस बार एडेन मार्कराम के शानदार शतकीय योगदान की वजह से अफ्रीकी टीम 176 के स्कोर तक पहुंच चुकी है। लेकिन भारत की दी गई 98 रनों की लीड की वजह से साउथ अफ्रीका केवल 78 रन की लीड बना पाई। लिहाजा अब भारत को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 79 रनों का टारगेट मिला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story