×

Jasprit Bumrah के नाम बड़ा रिकॉर्ड, इस अवॉर्ड को दो बार जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बमराह ने टीम इंडिया के लिए कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 Jan 2024 12:50 PM GMT
Jasprit Bumrah के नाम बड़ा रिकॉर्ड, इस अवॉर्ड को दो बार जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने
X

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बमराह ने टीम इंडिया के लिए कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। अब एक बार फिर जस्सी ने मैदान पर नहीं बल्कि बीसीसीआई अवॉर्ड्स में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। उन्हें खास अवार्ड मिला है, जो खिलाड़ी के लिए किसी बड़े रिकॉर्ड से कम नहीं है।

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के सलाना अवॉर्ड्स में कई खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरा। दरअसल इस अवॉर्ड समारोह में इंटरनेशनल खिलाड़ियों से लेकर घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ियों तक को सम्मानित किया गया। इस अवार्ड समारोह में जसप्रीत बुमराह का जलवा भी बरकरार रहा। उन्होंने बीसीसीआई अवॉर्ड में भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

जसप्रीत बुमराह के नाम बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल BCCI द्वारा साल 2019 में पहली बार बीसीसीआई अवॉर्ड का आयोजन किया गया था। जिसके बाद यह दूसरी बार है जब बीसीसीआई अवॉर्ड का आयोजन किया गया। इस अवार्ड समारोह में जसप्रीत बुमराह को साल 2021-22 के लिए बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट ऑफ द ईयर चुना गया। यह पहली बार नहीं है जब जस्सी को ये अवार्ड मिला हो बल्कि ये दूसरा मौका था जब वह बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने में बमराह कामयाब रहे। इससे पहले उन्हें साल 2018-19 के प्रदर्शन के लिए इस अवॉर्ड को जीता था। दूसरी बार यह अवार्ड जीतने के साथ उन्होंने रिकॉर्ड बना लिया।


दरअसल वह पहले ऐसे भारतीय तेज गेंदबाज बने हैं, जिसने ये अवॉर्ड दूसरी बार अपने नाम किया हो। इससे पहले यह रिकॉर्ड किसी भी भारतीय गेंदबाज के नाम नहीं है। BCCI इंटरनेशनल क्रिकेट ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ीयों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, और शुभमन गिल का नाम शामिल है। बता दें टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story