×

Jay Shah on Rahul Dravid Extension: दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद तय होगा राहुल द्रविड़ का नया कार्यकाल, लिया जायेगा फाइनल निर्णय

Jay Shah on Rahul Dravid Extension: बीसीसीआई सचिव जय शाह(BCCI Secretary Jay Shah) ने कहा कि विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच का समय इतना कम था कि राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को विस्तार देने के बावजूद, कार्यकाल को ऑफिशियल नहीं किया जा सका।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 Dec 2023 4:55 AM GMT
Jay Shah on Rahul Dravid Extension (Pic Credit-Social Media)
X

Jay Shah on Rahul Dravid Extension (Pic Credit-Social Media)

Jay Shah on Rahul Dravid Extension: भारत में एकदिवसीय विश्व कप(ODI World Cup 2023) के बाद जल्द ही ऑस्ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू हो गई। जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका दौरा रविवार 10 दिसंबर से शुरू होने वाला है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को बताया कि मुख्य कोच(Head Coach)राहुल द्रविड़ के नए कार्यकाल पर अंतिम निर्णय वही करेंगे। साउथ अफ्रीका से भारतीय टीम के लौटने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। WPL के ऑक्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कई मुद्दों पर बात किया जिसमे राहुल द्रविड़ का एक्सटेंशन, हार्दिक का स्वास्थ्य और मोहम्मद शमी की साउथ अफ्रीका दौरे पर भूमिका खास रहा।

समय कम होने से कॉन्ट्रैक्ट की औपचारिकता बाकी

मुख्य कोच(Head coach)के रूप में राहुल द्रविड़ का अनुबंध (Contract)विश्व कप(World Cup) के बाद समाप्त हो गया। लेकिन महान बल्लेबाज मौखिक रूप से टूर्नामेंट के बाद अनुबंध विस्तार (Contract Extension) के लिए सहमत हो गए। इस बीच, एनसीए(NCA ) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के प्रभारी(in charge) थे। जय शाह ने विस्तार से बताया कि विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका(India vs South Africa) दौरे के बीच समय कम था, जिससे कुछ भी बदलाव करने का ज्यादा समय नहीं मिला। राहुल द्रविड़ और उनकी टीम के विस्तार को औपचारिक रूप नहीं दिया जा सका। उन्होंने कहा, ''हमने विस्तार दे दिया है लेकिन हमने अभी तक अनुबंध को अंतिम रूप नहीं दिया है।"

राहुल की भूमिका के साथ हार्दिक की वापसी पर भी बोले जय शाह

जय शाह ने कहा, " मेरी उनके (द्रविड़ एंड कंपनी)साथ बैठक हुई और हम परस्पर सहमत हुए कि वे अपने अनुबंध को जारी रखेंगे। सचिव ने कहा, ''उनके दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद हम बैठेंगे और इस पर बात करके फैसला करेंगे।'' राहुल द्रविड़ के भूमिका के साथ हार्दिक के स्वास्थ्य पर भी बात किया, उनके अनुसार हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान टी-20 मैच खेल सकते हैं। चोटिल हार्दिक पंड्या इस समय एनसीए में पुनर्वास(Recovery) के दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में शाह ने कहा कि यह ऑलराउंडर अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के लिए फिट हो सकते है।

शाह ने कहा, विश्व कप के दौरान, पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान अपनी ही गेंद को रोकने की कोशिश में हार्दिक पांड्या के बाएं टखने का लिगामेंट फट गया था। चोट के कारण वह टूर्नामेंट के बाकी मैच से बाहर हो गये। "हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं। वह एनसीए में ही हैं, वह बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जैसे ही वह फिट होंगे हम आपको उचित समय पर बता देंगे। वह अफगानिस्तान सीरीज से पहले भी फिट हो सकते हैं।"

शमी की भूमिका साउथ अफ्रीका दौरे पर धुंधली

मोहम्मद शमी की फिटनेस पर जय शाह को भरोसा था कि यह तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए तैयार हो जाएगा। जय शाह ने कहा, “वह अभी एनसीए में नहीं हैं, लेकिन वहां जाएंगे। हमें विश्वास है कि वह समय पर ठीक हो जाएंगे।'' विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शमी के टखने में चोट लगी है और बीसीसीआई ने टीम का चयन करते समय कहा था कि उनका चयन उनकी फिटनेस साबित करने पर ही निर्भर करेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story