×

Rohit Sharma: क्या रोहित शर्मा होंगे टी20 वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान? सवाल के जवाब जय शाह ने कहा ‘अभी ये क्लियर नहीं है...’

Jay Shah Rohit Sharma: अभी स्पष्टता की क्या आवश्यकता है? यह (टी20 विश्व कप) जून में शुरू हो रहा है, हमारे पास उससे पहले आईपीएल है और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज है

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Dec 2023 10:52 AM GMT
Jay Shah Rohit Sharma
X

Jay Shah Rohit Sharma (photo. Social Media)

Jay Shah Rohit Sharma: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से अभी तक एक भी अंतराष्ट्रीय T20 मैच नहीं खेले हैं। उनके अलावा विराट कोहली को भी अब तक कोई T20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन आने वाले 2024 के T20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों खिलाड़ियों के खेले जाने की संभावना है। इस बीच रोहित शर्मा की T20 कप्तानी को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। जिसका जवाब बीसीसीआई के आला अधिकारी भी सही से नहीं दे पा रहे हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्या रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भविष्य और भारत की टी20 विश्व कप टीम में संभावित शामिल किए जाने को लेकर काफी अस्पष्टता है। आदर्श रूप से, यह कोई आसान बात नहीं होती, क्योंकि वह अभी भी भारत के सभी फॉर्मेट के कप्तान हैं। लेकिन, यह देखते हुए कि 36 वर्षीय खिलाड़ी एक साल से अधिक समय से इस प्रारूप से अनुपस्थित हैं, और अभी भी टी20आई से दूर हैं। क्योंकि बीसीसीआई ने अभी तक जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम का फैसला नहीं किया हैं। उनके विश्व कप में शामिल होने पर सवाल उठाए गए हैं।

वहीं इस दौरान बढ़ती हुई अटकलों के बीच, जय शाह (Jay Shah) से स्थिति पर बीसीसीआई के रुख पर स्पष्टीकरण जारी करने के लिए कहा गया और पूछा गया कि क्या रोहित टी20आई में वापसी का इरादा रखते हैं। मुंबई में महिला प्रीमियर लीग नीलामी के मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “अभी स्पष्टता की क्या आवश्यकता है? यह (टी20 विश्व कप) जून में शुरू हो रहा है, हमारे पास उससे पहले आईपीएल है और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज है।” उनके इस बयान से कई तरह की बातें स्पष्ट हो चुकी है। यह भी हो सकता है कि रोहित को शायद विश्व कप में अभी कप्तान बनाने की संभावना नहीं है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story