×

Lucknow: एशियन जूनियर टेनिस में जया और आदित्य ने जीता दोहरा खिताब

Lucknow: अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 के आखिरी दिन भारत के आदित्य मोर और जया कपूर ने क्रमशः बालक और बालिका वर्ग में दोहरे खिताब जीतकर परचम लहराया है।

Network
Report Network
Published on: 30 Sep 2022 9:24 AM GMT
International Asian Junior Tennis Tournament
X

International Asian Junior Tennis Tournament (image social media)

Lucknow News: राजधानी में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 के आखिरी दिन भारत के आदित्य मोर और जया कपूर ने क्रमशः बालक और बालिका वर्ग में दोहरे खिताब जीतकर अपना परचम लहरा दिया है। मुख्य अतिथि के उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के कोषाध्यत्र श्री बी.सी.तिवारी ने खिलाड़ियों का लखनऊ आकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद भी दिया है।

बालक वर्ग के एकल मुकाबलों के फाइनल में आदित्य मोर ने आराध्य क्षितिज को 7-5.7-6(5) से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। आदित्य ने इस कड़ी मुकाबले में शानदार खेल और धैर्य का परिचय दिया। उनके ग्राउंड स्ट्रोक्स और सर्विस का उसके प्रतिद्वंदी के पास कोई जवाब नहीं था। इससे पहले आदित्य मोर ने अपने जोड़ीदार प्रनील शर्मा के साथ युगल प्रतियोगिता का भी खिताब जीत लिया था। इस तरह आदित्य ने खिताबों का अपना डबल पूरा कर लिया।

आदित्य की तरह ही भारत की जया कपूर ने भी दोहरा खिताब जीतकर दर्शकों को अपनी प्रतिभा का लोहा मानने पर मजबूर कर दिया। जया कपूर अपनी जोड़ी दार शगुन कुमारी के साथ युगल खिताब जीत चुकी हैं। आज हुए बालिका वर्ग के फाइनल में जया कपूर ने युगल में अपनी पार्टनर रही शगुन को 6-3,6-0 से हराकर अपना डबल पूरा किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के कोषाध्यत्र बी.सी.तिवारी ने खिलाड़ियों का लखनऊ आकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर यूपीटीए के सचिव पुनीत अग्रवाल ने कहा कि यूपी टेनिस एसोसिएशन के इतिहास में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का दौर शुरु हो चुका है। अब जल्द ही और बड़े स्तर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

इस अवसर हुए पुरस्कार वितरण का संचालन प्रसिद्ध टेनिस कोच अनिल कुमार ने किया। समापन समारोह में यूपीटीए के कोषाध्यक्ष कर्नल जी के चतुर्वेदी और राहुल कक्कड़ के साथ टूर्नामेंट रेफरी सोमनाथ मन्ना और समित केसरी भी मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story