×

जो रूट को भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा जख्म दिया है जो ना फिर भरेगा, आंकड़े देख आप कोहली को कोसना बंद कर देंगे

Joe Root vs India: क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले जो रूट का इस वनडे सीरीज में प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। उन्होंने इस सीरीज की तीनों पारियों में करीब 4 की औसत से केवल 11 रन बनाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 July 2022 10:08 AM GMT (Updated on: 18 July 2022 10:11 AM GMT)
Joe Root vs India
X

Joe Root vs India: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड की जमकर किरकिरी हुई है। सीरीज के तीनों मैचों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टीम की लुटिया डुबोई। इस सीरीज हार के बाद सबसे ज्यादा तलवार टीम के पूर्व कप्तान जो रूट पर लटक रही है। रूट ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अपने प्रदर्शन से फैंस को काफी निराश किया। इससे पहले वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी सीरीज में उनके द्वारा ऐसा प्रदर्शन कभी नहीं देखा गया।

पहली बार एक सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए रूट:

बता दें जो रूट ने 2020 के बाद अब तक सबसे ज्यादा 11 शतक लगाए है। लेकिन इस वनडे सीरीज में उनके प्रदर्शन पर जमकर सवाल उठाए जा रहे है। सीरीज के तीन मैचों में रूट के बल्ले सिर्फ 11 रन निकले। इसमें दो बार वो शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। यह रूट के क्रिकेट इतिहास का पहला मौका था जब वो एक सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए है। इससे पहले किसी सीरीज में ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। रूट की काबिलियत का पता इस बात से चलता है कि वो क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। इस मामले में वो विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियम्स को भी पीछे छोड़ते हैं। लेकिन भारत के गेंदबाजों ने इस सीरीज में रूट को कभी ना भरने वाला जख्म दिया हैं।

घरेलु मैदान पर सबसे शर्मनाक प्रदर्शन:

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले जो रूट का इस वनडे सीरीज में प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। उन्होंने इस सीरीज की तीनों पारियों में करीब 4 की औसत से केवल 11 रन बनाए। यह उनका घरेलु मैदान पर अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले रूट ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सरजमीं पर 4 पारियों में 9 की औसत से 36 रन बनाए थे। इसके बाद 2020 में फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 पारियों में उनका स्कोर 40 रन रहा था। ऐसे में भारत के खिलाफ रूट अपने इस प्रदर्शन को कभी भुला नहीं पाएंगे।

सीरीज हार का कारण बल्लेबाज:

तीन मैचों की सीरीज में मिली हार का कारण इंग्लैंड के बल्लेबाज माने जा रहे हैं। तीनों मैचों में टीम के स्टार बल्लेबाज विफल साबित हुए। जोनी बेयरस्टो, जो रूट, जेसन रॉय और बेन स्टोक्स ने इस सीरीज के तीनों मैचों में फैंस को काफी निराश किया। कप्तान जोस बटलर ने तीसरे मैच में 60 रनों की पारी खेलकर अपने आप का थोड़ा बचाव कर लिया। आने वाले टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा रहने वाली हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story