×

इंग्लैंड ने अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का एलान, खतरनाक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी

Jofra Archer England ODI squad: इंग्लैंड की टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। ईसीबी ने गुरुवार को अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसमें टीम की कमान जोस बटलर को सौंपी गई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Dec 2022 10:53 AM GMT
Jofra Archer England ODI squad
X

Jofra Archer England ODI squad

Jofra Archer England ODI squad: इंग्लैंड की टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। ईसीबी ने गुरुवार को अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसमें टीम की कमान जोस बटलर को सौंपी गई है। इंग्लैंड क्रिकेट फैंस को जिस खिलाड़ी का बेसब्री से इंतज़ार था वो अब वापसी के लिए बिल्कुल तैयार है। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की। आर्चर क्रिकेट के मैदान पर अब करीब दो साल बाद वापसी करने के लिए बेताब है। जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए आखिरी बार मार्च 2021 में खेला था।

चोट से परेशान रहा है करियर:

बता दें आर्चर दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाते हैं। इनकी जानलेवा बाउंसर से बड़े-बड़े बल्लेबाज़ परेशान नज़र आ चुके हैं। लेकिन इस तेज गेंदबाज का करियर चोटों से बाधित रहा है। आर्चर ने मार्च 2021 से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए नहीं खेला है, और ना ही किसी टी-20 फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा लिया है। इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज एल्बो इंजरी से जूझ रहे थे, जिसके लिए उन्हें दो बार सर्जरी करानी पड़ी। लेकिन वो एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा दिखाने के लिए बेताब है। हाल ही में आर्चर ने अबू धाबी में हुए एक वार्मअप मैच में हिस्सा लिया था।

आर्चर की वापसी पर ईसीबी ने जताई ख़ुशी:

बता दें जोफ्रा आर्चर की वापसी के लिए ईसीबी ने पहले ही संकेत दे दिए थे। लेकिन अब आर्चर को अगले साल जनवरी-फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। इसको लेकर ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि ''एल्बो इंजरी से पूरी तरह ठीक होकर जोफ्रा आर्चर अब करीब दो साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार है।'' बता दें 2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्वकप जीत में आर्चर का बड़ा योगदान रहा। लेकिन चोट के कारण उनका करियर परवान पर नहीं चढ़ पाया।

अफ्रीका की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार:

जोस बटलर (कप्तान) , मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रन, बेन डकेत, डेविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टोप्ले, डेविड विल्ली और क्रिस वॉक्स।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story