×

17 महीने बाद मैदान पर लौटे जोफ्रा आर्चर, पहले ही मैच में फिर बरपाया बल्लेबाजों पर कहर

Jofra Archer SA20 2023: इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर ने चोट के बाद करीब 17 महीने बाद मैदान पर वापसी की। जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर उनके फैंस काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। इस तेज़ गेंदबाज़ ने अपने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया और पहले ही मैच में बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Jan 2023 8:21 AM GMT
Jofra Archer SA20 2023
X

Jofra Archer SA20 2023

Jofra Archer SA20 2023: इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर ने चोट के बाद करीब 17 महीने बाद मैदान पर वापसी की। जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर उनके फैंस काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। इस तेज़ गेंदबाज़ ने अपने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया और पहले ही मैच में बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया। बता दें जोफ्रा आर्चर ने साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में MI केपटाउन के लिए खेलते हुए 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। एक बार फिर जोफ्रा ने अपने पुराने तेवर दिखाये।

पहले ही ओवर में चटकाया विकेट:

बता दें दुनियभर के क्रिकेटप्रेमी इस खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ की वापसी के लिए बेक़रार थे। जोफ्रा ने भी वापसी के साथ एक बार फिर बल्लेबाजों पर कहर बरपाया। उन्होंने पहले ही ओवर में विकेट लेकर अपनी काबिलियत एक बार फिर दुनिया को दिखाई। बता दें जोफ्रा ने करीब 17 महीने बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए पहले ओवर में ही विकेट लिया और एक भी रन नहीं खर्च किया। इसके बाद उन्होंने दूसरे स्पेल में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दो और विकेट चटकाए। ऐसे में अब वो धीरे-धीरे अपनी पुरानी लय में नज़र आ सकते हैं।

केपटाउन ने की जीत से शुरुआत:

बता दें साउथ अफ्रीका 20 लीग का आयोजन पहली बार किया जा रहा हैं। मंगलवार को पहले मैच में MI केपटाउन और पार्ल रॉयल्स में भिड़ंत हुई। पार्ल रॉयल्स ने पहले खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इसके जवाब में MI ने दो विकेट खोकर जीत दर्ज की। MI केपटाउन ने 15.3 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर लिया। डेवाल्ड ब्रेविस ने 41 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली। इस मैच में जीत के साथ केपटाउन ने जीत के साथ आगाज किया है।

चोट के कारण 17 महीने क्रिकेट से दूर:

आर्चर पीठ की चोट के कारण कई महीनों से क्रिकेट से दूर थे, लेकिन जब इंजरी के बाद वह लौटे तो अपने पुराने रंग में नजर आए। आर्चर की वापसी भारतीय फैंस के लिए खुशी की खबर है, क्योंकि IPL में वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आएंगे। उनके साथ जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाएंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story