×

England tour of India: भारत दौरे को लेकर जॉनी बेयरेस्टो अभी से चिंतित, खुद नहीं कर पा रहे हैं तय, क्या होगा उनका रोल?

England tour of India: भारत के दौरे पर इंग्लैंड की टीम के अहम खिलाड़ी जॉनी बेयरेस्टो पर भी होंगी नजरें। वो इस दौरे पर टीम के लिए विकेटकीपिंह करेंगे या नहीं ये तय नहीं।

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Jan 2024 5:48 AM GMT
Jonny Bairstow
X

England tour of India (Source_Social Media)

England tour of India: टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में पूरी तरह से बदले अंदाज में नजर आ रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब भारत के एक मुश्किल दौरे के लिए तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इसी महीनें के आखिर में भारत के खिलाफ एक बड़ी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आ रही है। जहां दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज में पूरे क्रिकेट जगत को जबरदस्त और रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। इंग्लैंड की टीम इस दौरे के लिए पूरी तैयारी के साथ आ रही है।

भारत दौरे को लेकर जॉनी बेयरेस्टो ने साझा की अपनी प्रतिक्रिया

भारत के टर्निंग ट्रेक विकेट पर इंग्लैंड को बहुत बड़ी चुनौती का सामना करना होगा। उनके बल्लेबाजों से लेकर विकेटकीपर तक के लिए यहां टर्निंग ट्रेक पर काम आसान नहीं होने वाला है। तभी तो इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है। जॉनी बेयरेस्टो खुद भारत में अपने रोल कुछ भी तय नहीं कर पा रहे हैं, तभी तो उन्होंने भारत में विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं इसे लेकर खुलकर नहीं बताया है।

भारत में विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं, तय नहीं कर पाएं हैं बेयरेस्टो

इंग्लैंड के लिए भारत दौरे पर होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग का जिम्मा कौन संभालेंगा इस बारे में खुद बेयरेस्टो भी अपना नाम नहीं रख पा रहे हैं। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर भारत दौरे को लेकर बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि, “अभी इस बारे में बात नहीं हुई है, भारत दौरे पर कौन विकेट कीपिंग करेगा ये तय नहीं है। जब तक मैं वहां हूं, जब तक मैं फिट हूं और सक्रिय हूं, चयन के फैसले मेरे हाथ से निकल जाएंगे। मैं जहां हूं, चाहे मैं कीपिंग कर रहा हूं या बल्लेबाजी कर रहा हूं, उससे काफी खुश हूं।”

टेस्ट में अच्छे विकेटकीपर साबित हुए हैं जॉनी बेयरेस्टो

आपको बता दें कि जॉनी बेयरेस्टो इंग्लैंड के लिए अब तक 95 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो बतौर विकेटकीपर 55 मैच खेले हैं। उनकी विकेटकीपिंग का काफी तारीफ होती रही है, जहां वो विकेट के पीछे काफी बढ़िया रहे हैं। लेकिन भारत में स्पिन बॉलिंग की मददगार टर्निंग ट्रेक विकेट पर विकेट के पीछे उनका काम इतना आसान नहीं होने वाला है। वो अब तक 239 कैच के साथ ही 14 स्टंपिंग अपने नाम कर चुके हैं।

भारत की पिचों में अब पेसर्स को भी मिलता है फायदा

इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने आगे भारत की पिचों को लेकर कहा कि, “भारत अलग-अलग पिचें बना सकता है। उसे टर्न करने की जरूरत नहीं है। हमने देखा है कि उनका सीम आक्रमण कितना शक्तिशाली है। मुझे यकीन है कि पिचें टर्न करेंगी, यह पहले दिन से ही टर्न होगा या नहीं, इस पर निर्भर करता है।"

बैजबॉल पॉजिटिव एटिट्यूड लेकिन भारत में होंगी अलग परिस्थिति- बेयरेस्टो

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के पिछले कुछ समय से बदली शैली ने जान फूंक ही है, जहां वो बैजबॉल क्रिकेट खेल रहे हैं। इसे लेकर इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि, “बैजबॉल को लेकर काफी चर्चा हो रही है। यह क्रिकेट खेलने का एक सकारात्मक तरीका है, यह एक ऐसा तरीका है जिससे हम लोगों का मनोरंजन करने की कोशिश कर रहे हैं। भारत में हम जानते हैं कि परिस्थितियां थोड़ी अलग होंगी। यह एक ऐसा मामला है कि हम क्या कर सकते हैं परिस्थितियों के अनुसार जल्दी और अच्छी तरह से अनुकूलन करें और उपयुक्त रूप से खेलें?"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story