×

Axar Patel की गुगली के आगे घुटने पर आए जॉनी बेयरस्टो, वीडियो देख भारत फैंस का हुआ ‘दिल हल्का’

IND vs ENG Jonny Bairstow Axar Patel: दौरे के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन का मुख्य क्षण अक्षर पटेल की गेंद पर अनुभवी इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का आउट होना था

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Jan 2024 10:06 AM GMT
Jonny Bairstow Axar Patel
X

Jonny Bairstow Axar Patel (photo. Social Media)

IND vs ENG Jonny Bairstow Axar Patel: टीम इंडिया (Team India) ने गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की सकारात्मक शुरुआत की। दौरे के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन का मुख्य क्षण अक्षर पटेल (Axar Patel) की गेंद पर अनुभवी इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) का आउट होना था। बल्लेबाज क्रीज पर अच्छी तरह से जम रहा था और उसने इंग्लैंड की पारी को स्थिर करने के लिए 37 रन बनाए थे, जब भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट खो दिए थे।

आपको बताते चलें कि भारतीय हरफनमौला अक्षर पटेल (Axar Patel) खतरनाक बेयरस्टो से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार गेंद लेकर आए, क्योंकि उन्होंने अंग्रेज़ों के बचाव को तोड़ते हुए लकड़ी पर प्रहार किया। इस घटना का वीडियो भी बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक ट्वीट एक्स के अकाउंट से शेयर किया गया है। फैंस पटेल की यह शानदार बॉल देखकर मुरीद हो रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया देने से भी नहीं चूक रहे हैं:-

गौरतलब है कि मैच से पहले टॉस में इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने खेल की अच्छी शुरुआत की क्योंकि सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट ने भारतीय तेज आक्रमण को देखते हुए पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। लेकिन, भारतीयों को अपने भरोसेमंद स्पिनरों की बदौलत सफलता मिली क्योंकि अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने डकेट को आउट कर दिया, जब सलामी बल्लेबाज ने 35 रन बनाए थे।

भारत की पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11:- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जैक लीच।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story