×

Jonny Bairstow Century: जॉनी बेयरस्टो के तूफानी शतक के बावजूद भारत को 132 रनों की बढ़त

Jonny Bairstow Century: एजबेस्टन टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को एक फिर संकट से बाहर निकाला। टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे ज्यादातर इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 July 2022 2:16 PM GMT
Jonny Bairstow Century: जॉनी बेयरस्टो के तूफानी शतक के बावजूद भारत को 132 रनों की बढ़त
X

Jonny Bairstow Century: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन इसके बावजूद जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी शतक जड़कर टीम को फॉलोऑन के खतरे से बाहर निकाला। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow Century) को छोड़कर इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर इस टेस्ट में पहली पारी के आधार पर 132 रनों की बढ़त हासिल की है। इस मैच में इस समय टीम इंडिया का पलड़ा काफी मजबूत नज़र आ रहा है।

जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा 11वां शतक:

एजबेस्टन टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को एक फिर संकट से बाहर निकाला। टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे ज्यादातर इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। लेकिन जॉनी बेयरस्टो इंडिया के गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़कर टीम को फॉलोऑन खेलने से बचा लिया। बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए। इस पारी में बेयरस्टो ने 14 चौके और 2 छक्के लगाए।

बेयरस्टो का इस साल पांचवा शतक:

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow Century) इस समय जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे है। इस कैलेंडर ईयर में बेयरस्टो का यह पांचवा शतक है। 5 नंबर या इससे नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए जॉनी बेयरस्टो का एक कैलेंडर ईयर में यह पांचवा शतक है। इससे पहले यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ही कर पाए। इससे पहले कीवी टीम के खिलाफ भी बेयरस्टो ने धुआंधार बल्लेबाजी की थी। जॉनी बेयरस्टो ने इस साल कुल 880 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं।

भारत को 132 रनों की बढ़त:

पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को इस मैच में 132 रनों की बड़ी बढ़त मिली है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को 284 रनों पर देर कर दिया। अब टीम इंडिया के सामने दूसरी पारी में बड़ी चुनौती रहने वाली है। अगर इस मैच को जीतना है तो टीम इंडिया को कम से कम 300 के आस-पास स्कोर खड़ा करना पड़ेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story