×

Jonny Bairstow: भारत आने से पहले ही घबराने लगे जॉनी बेयरस्टो, भारत की पिचों को लेकर खड़ा किया विवाद!

IND vs ENG Jonny Bairstow: इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि यह काफी हद तक उम्मीद है कि गेंद भारत में घूमेगी, लेकिन क्या यह पहले दिन से गलत व्यवहार करना शुरू कर देती है

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Jan 2024 3:55 PM GMT
IND vs ENG Jonny Bairstow
X

IND vs ENG Jonny Bairstow (photo. Social Media)

IND vs ENG Jonny Bairstow: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में साउथ अफ्रीका की पिचों को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसकी चर्चा इस समय हर तरफ हो रही है। इन सबके बीच अंग्रेजी खेमे को भारी नुकसान होने का डर सताने लगा है। इंग्लैंड को 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है। इंग्लैंड के कीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने कहा कि यह काफी हद तक उम्मीद है कि गेंद भारत में घूमेगी, लेकिन क्या यह पहले दिन से गलत व्यवहार करना शुरू कर देती है, यह अभी भी बाकी है।

जॉनी बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में इंग्लैंड के चर्चित खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने कहा, “भारत अलग-अलग पिचें बना सकता है: इसमें टर्न की जरूरत नहीं है। हमने देखा है कि हाल ही में उनका सीम आक्रमण कितना शक्तिशाली रहा है। देखिए, मुझे यकीन है कि पिचें टर्न करेंगी: यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे पहले दिन से टर्न करेंगी या नहीं, जो संभावित रूप से उनके सीम आक्रमण की ताकत को थोड़ा कम कर देता है। हम जानते हैं कि वे कितने मजबूत हैं।”

34 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, “जाहिर है, पिछली बार अक्षर और अश्विन ने अच्छा खेला था। आप भूल जाते हैं कि उस पहले टेस्ट मैच में, लोगों ने वास्तव में अच्छा खेला था, रूटी (जो रूट) को चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में डबल मिला और फिर स्थितियां काफी बदल गईं। हम जानते हैं कि यह गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं, खासकर भारत में, हम जानते हैं कि वे हमारे सामने आने वाले हैं। चाहे अक्षर खेलें, चाहे वह न खेलें। चाहे जडेजा खेलें या कुलदीप खेलें, कौन जानता है?”

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने बताया, “हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। लेकिन पिच और हमारे सामने मौजूद परिस्थितियों को देखने से पहले उनकी टीम की घोषणा से पहले चीजों के बारे में ज्यादा सोचने का कोई मतलब नहीं है। मुझे लगता है कि 20 विकेट लेने के लिए पूरे गेंदबाजी आक्रमण का प्रयास होगा, लेकिन यह सिर्फ स्पिनरों के लिए नहीं है। तेज गेंदबाजों को बड़ा काम करना है, मैदान में बल्लेबाजों को भी बड़ा काम करना है।”

बेयरस्टो ने अपन बयान को जारी रखते हुए कहा, “मैंने इस बारे में किसी से बात नहीं की है। जब तक मैं वहां हूं, जब तक मैं फिट हूं और काम कर रहा हूं, चयन के फैसले मेरे हाथ से निकल जाएंगे। लेकिन देखिए, मैं इससे काफी खुश हूं मैं कहां हूं, चाहे मैं कीपिंग कर रहा हूं, बल्लेबाजी कर रहा हूं या कुछ भी कर रहा हूं। मैं अपने टखने को ठीक कर रहा हूं, बस जिम में कड़ी मेहनत कर रहा हूं, दोस्तों और परिवार के साथ मिल रहा हूं। चोट से वापस आने के बाद, यह पूरी गर्मी थी... थोड़ा तरोताजा होना, परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना और यह सुनिश्चित करना कि टखना ठीक है, बहुत अच्छा रहा जितना अच्छा हो सकता है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story