×

RIO : जूडो में भी भारत की दावेदारी खत्म, पहले ही दौर में हारे अवतार सिंह

aman
By aman
Published on: 10 Aug 2016 3:31 PM GMT
RIO : जूडो में भी भारत की दावेदारी खत्म, पहले ही दौर में हारे अवतार सिंह
X

रियो डी जेनेरियो : जूडो में पुरुषों की 90 किलोग्राम भार वर्ग के इलिमिनेशन राउंड ऑफ 32 में एकमात्र भारतीय दावेदार अवतार सिंह को हार का सामना करना पड़ा। अवतार रिफ्यूजी ओलंपिक टीम की ओर से खेल रहे पोपोल मिसेंगा के हाथों 1-0 से हार गए।

ये भी पढ़ें ...RIO : पदक के दावेदार जीतू राय 50 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल से बाहर

शुरुआत में ही लगी पेनल्टी

अवतार सिंह पर मुकाबले की शुरुआत में ही नियमों के उल्लंघन के लिए दो बार एक-एक अंक की पेनल्टी लगाई गई। अवतार पर यह पेनाल्टी मुकाबले के एक मिनट 39वें सेकेंड और तीन मिनट 21वें सेकेंड में लगाई गई थी।

ये भी पढ़ें ...तीरंदाजी में बोम्‍बायला का शानदार प्रदर्शन, पहुंची अंतिम 16 में

जूडो में थे एक मात्र भारतीय खिलाडी

मुकाबले के आखिरी मिनट में पोपोल ने अवतार को पटखनी देकर सीओई नागे से एक अंक भी हासिल कर लिया और मुकाबला अपने नाम करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। अवतार सिंह की हार के साथ ही जूडो में भारतीय दावेदारी भी समाप्त हो गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story