×

RIO : गुट्टा और पोनप्पा की जोड़ी अंतिम मैच में भी हारी, ओलंपिक से बाहर

aman
By aman
Published on: 13 Aug 2016 5:29 PM GMT
RIO : गुट्टा और पोनप्पा की जोड़ी अंतिम मैच में भी हारी, ओलंपिक से बाहर
X

रियो डी जनेरियोः भारतीय बैडमिंटन महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को महिला युगल वर्ग के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय जोड़ी की इस ओलंपिक में लगातार तीसरी हार है।

ज्वाला-अश्विनी ने की थी अच्छी शुरुआत

रियो सेंटर पवेलियन-4 में खेले गए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में थाईलैंड की पुटिटा सुपारिजाकुल और सैपसीरी टेराटानाकाई की जोड़ी ने ज्वाला-अश्विनी की जोड़ी को 21-17, 21-15 से हराया। ज्वाला-अश्विनी ने गेम में अच्छी शुरुआत की और 7-5 से बढ़त ले ली थी। लेकिन इसके बाद पुटिटा और सैपसीरी की जोड़ी ने वापसी करते हुए 12-12 से बराबरी कर ली।

कमजोरियों का उठाया फायदा

इसके बाद भारतीय जोड़ी और थाईलैंड की जोड़ी के बीच संघर्ष जारी रहा। दबाव में दिख रहीं ज्वाला और अश्विनी की कमजोरियों का पुटिटा और सैपसीरी ने जमकर फायदा उठाया। इसके बाद ज्वाला-अश्विनी की जोड़ी गेम में वापसी नहीं कर पाई। ज्वाला-अश्विनी की यह लगातार तीसरी हार है।

पहले के दोनों मैच में मिली थी हार

भारतीय जोड़ी का इसके साथ ही बिना एक भी जीत हासिल किए ओलंपिक में अभियान समाप्त हो गया। पहले मैच में भारतीय जोड़ी को जापान की मिसाकी माटसुटोमो और अयाका ताकाहाशी ने 21-15, 21-10 से मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में ज्वाला-अश्विनी को नीदरलैंड्स की एफी मस्केंस और सेलेना पीक की जोड़ी ने 21-16, 16-21, 21-17 से मात दी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story