×

केडी सिंह बाबू टेनिस लीग में प्रखर, आयरा और सानिध्य चैंपियन

Rishi
Published on: 29 Aug 2018 3:44 PM GMT
केडी सिंह बाबू टेनिस लीग में प्रखर, आयरा और सानिध्य चैंपियन
X

लखनऊ : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राजधानी केडी सिंह बाबू स्टेडियम में केडी सिंह बाबू टेनिस लीग 2018 का समापन किया गया। इस टेनिस लीग में सब जूनियर, जूनियर और ओपन केटेगरी में लड़कों और लड़कियों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। वही ओपन वर्ग में सिंगल के साथ डबल प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

प्रतियोगिता के समापन के मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र कुमार और गेल लिमिटेड के वरिष्ठ पदाधिकारी दुलाल विजय प्रतियोगियों समेत सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

कुछ ऐसे पूरे होंगे सपने : Asian Games 2018 : 800 मीटर में मनजीत को गोल्ड स्वर्ण

प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग में अंकिता शर्मा विजेता रही उन्होंने संस्कृति को 4-1 से हराया जबकि तीसरे स्थान इप्शिता तिवारी रहीं। वहीं बालक वर्ग में शौर्य नारायण ने चिराग धवन को 4-2 से हराया और तीसरे स्थान पर मोहम्मद फरहान रहे।

जूनियर बालिका वर्ग में आयरा ने कड़े मुकाबले में दूर्बा को 6-3 से हराया। इस वर्ग में तीसरे स्थान पर दीया मोहम्मद रहीं। इसी वर्ग के बालकों की प्रतियोगिता में सानिध्य धर द्विवेदी सैफुल इस्लाम को 6-4 से हराया जबकि तीसरे स्थान पर आदित्य द्विवेदी रहे। प्रतियोगिता के ओपन वर्ग में प्रखर राज ने उजैर अहमद को 6-2,6-4 से हराकर पहला स्थान प्राप्त किया वहीं डबल मुकाबलों में फैसल और श्रेयांश की जोड़ी ने प्रखर राज और उजैर की जोड़ी को परास्त कर दिया।

कुछ ऐसे पूरे होंगे सपने : Asian Games 2018 : अर्पिंदर ने भारत को दिलाया 10वां गोल्ड

इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने उपस्थित जनसमूह समेत खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस का महत्व समझाया। साथ ही यह भी कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी कैरियर के तौर पर लिया जा सकता है। उन्होंने यूपी सरकार की एशियन गेम्स में भाग लेने वाले प्रतियोगी को भी पांच लाख रुपये पुरस्कार देने की योजना से भी परिचित कराया। इस मौके पर जूनियर वर्ग की शांभवी को 500 का विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। वही टूर्नामेंट हेड और टेनिस एकेडमी के कोच बृजेश सोनी ने अपनी टीम के उजैर अहमद आजमी और शीतल समेत सबका आभार व्यक्त किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story