×

Kagiso Rabada Hat Trick: कगिसो रबाडा ने हैट्रिक के साथ खत्म किया इंग्लैंड का नाबाद सिलसिला, देखें कैसे आखिरी ओवर में लिए 3 विकेट

Kagiso Rabada Hat Trick: 06 नवंबर को साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने एक नया इतिहास रचा है। रबाडा टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 7 Nov 2021 1:46 AM GMT
Kagiso Rabada Hat Trick
X

कगिसो रबाडा (फोटो- @OfficialCSA Twitter) 

Kagiso Rabada Hat Trick: साउथ अफ्रीका (South Africa) के डेथ बॉलिंग स्पेशलिस्ट कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) शनिवार (06 नवंबर) को टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए। रबाडा ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

06 नवंबर को साउथ अफ्रीका टीम ने इंग्‍लैंड को 10 रनों से मात देने के बाद भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका, क्योंकि साउथ अफ्रीका का नेट रन रेट कम है। हालांकि इस मुकाबले में रबाडा ने एक नया इतिहास रच दिया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने 20वें ओवर में इंग्लैंड टीम के क्रिस वोक्स (Chris Woakes), इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) का विकेट लेकर हैट्रिक का खिताब अपने नाम किया ।

रबाडा ने ऐसे लिए लगातार तीन विकेट

20वें ओवर में इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ (SA vs ENG T20) 14 रनों की आवश्यकता थी। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कगिसो रबाडा ने क्रिस वोक्स को आउट किया। वहीं दूसरी गेंद पर रबाडा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को आउट करने में सफल रहे। जबकि तीसरी गेंद पर, रबाडा ने क्रिस जॉर्डन को एक और धीमी गेंद फेंकी और जिसके बाद जॉर्डन ने डेविड मिलर के हाथ में कैच दे डाला। लगातार तीन विकेट लेने के साथ ही रबाडा टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका जीत के बावजूद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया शनिवार को नॉकआउट में चले गए।

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ियों के नाम (T20 World Cup Hat Trick Bowler)

  1. ब्रेट ली (Brett Lee)- ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश - 2007
  2. कर्टिस केम्फ (Curtis Campher)- आयरलैंड बनाम नीदरलैंड - 2021
  3. वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)- श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका - 2021
  4. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)- दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड - 2021


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story