×

फिंच के बाद अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भी लिया क्रिकेट से संन्यास, जानिए कैसा रहा है रिकॉर्ड

Kamran Akmal Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन निराशाजनक रहा है। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान आरोन फिंच ने संन्यास का एलान किया है। अब एक और बड़े खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Feb 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 8 Feb 2023 3:15 AM GMT)
Kamran Akmal Retirement
X

Kamran Akmal Retirement

Kamran Akmal Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन निराशाजनक रहा है। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान आरोन फिंच ने संन्यास का एलान किया है। अब एक और बड़े खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। बता दें अकमल पिछले काफी समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। चलिए जानते हैं अकमल का कैसा रहा हैं क्रिकेट रिकॉर्ड....

2002 को किया था टेस्ट डेब्यू:

पाकिस्तान के लिए काफी समय तक विकेटकीपिंग और ओपनिंग बल्लेबाज़ी का जिम्मा संभालने वाले कामरान अकमल ने जिम्बाव्बे के खिलाफ हरारे में 2002 में टेस्ट में डेब्यू किया था। वहीं अकमल ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला था। कामरान अकमल ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू 23 नवंबर 2002 को जिम्बाव्बे के खिलाफ किया था। अकमल ने करीब एक दशक तक पाकिस्तान के लिए प्रमुख बल्लेबाज़ और विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। अकमल ने ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उनको टीम में जगह नहीं मिली। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट लीग में वो लगातार खेलते रहे हैं।

पेशावर जालिमी ने बनाया टीम का मेंटर:

बता दें कामरान अकमल ने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ टी-20 लीग को भी अब अलविदा कह दिया है। लेकिन अब वो एक अलग भूमिका में नज़र आएंगे। जी हां, हाल ही में अकमल को पेशावर जालिमी को टीम का मेंटर बनाया गया है। कामरान अकमल ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से आईपीएल में भी हिस्सा लिया था। कामरान अकमल को एक दिन पहले ही पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सेलेक्‍शन कमेटी में जगह दी थी।

आज ही फिंच ने कहा क्रिकेट को अलविदा:

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी20 कप्तान एरोंन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। फिंच ने ऐसे समय में संन्यास की घोषणा की है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने वाला है। फिंच ने सभी फॉर्मेट में 254 अंतरराष्ट्रीय मैचों ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। कंगारू टीम के लिए एरोन फिंच ने 5 टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी20 मैच खेले।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story