×

गावस्कर के बाद इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की उमरान मलिक की जमकर तारीफ़, कहीं ये बड़ी बात...

IND vs BAN Test Series: पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया के स्पीड स्टार उमरान मलिक जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। पहले टी-20 में उनको टीम में शामिल किया गया। अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनको मौका मिल गया। उन्होंने अपनी तेज़ गति से सभी को हैरान किया है। वो भारत के अब तक के सबसे तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 12:08 PM GMT
IND vs BAN Test Series
X

IND vs BAN Test Series: पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया के स्पीड स्टार उमरान मलिक जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। पहले टी-20 में उनको टीम में शामिल किया गया। अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनको मौका मिल गया। उन्होंने अपनी तेज़ गति से सभी को हैरान किया है। वो भारत के अब तक के सबसे तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं। उनके पास लगातार तेज़ गति से गेंद डालने की ताकत है। उनकी पूर्व क्रिकेटर भी खूब तारीफ़ कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के बाद अब पाकिस्तानी बल्लेबाज़ कामरान अकमल ने भी उमरान मलिक के लिए बड़ी बात कहीं है।

गावस्कर ने की उमरान मलिक की तारीफ़:

टीम इंडिया के नए स्पीड स्टार उमरान मलिक अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं। आईपीएल में एक नेट गेंदबाज़ के रूप में गेंदबाज़ी करने वाले उमरान मलिक अब टीम इंडिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं। अपनी तेज़ गति से बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी का सबब बनते दिखाई पड़ रहे हैं। उमरान की पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी खूब तारीफ़ की। गावस्कर के अनुसार सचिन तेंदुलकर के बाद उमरान ऐसे दूसरे क्रिकेटर हैं, जिन्हें वह भारत के लिए खेलते देखने के लिए उत्साहित हैं।

कामरान अकमल ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया:

अक्सर देखा जाता है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के बारे में अनर्गल बातें ही करते हैं। लेकिन अब उमरान मलिक को लेकर कई पाकिस्तानी खिलाड़ी भी तारीफ़ कर चुके हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ कामरान अकमल ने उमरान की जमकर तारीफ़ की है। अकमल के मुताबिक उमरान के आने से भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है। इसके साथ उन्होंने कहा कि उमरान मलिक वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की गेंदबाज़ी के मुख्य हथियार होंगे।''

टेस्ट टीम में मिल सकती हैं जगह:

बता दें वनडे सीरीज से पहले चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में उमरान मलिक को शामिल किया गया। अब उमरान मलिक को टेस्ट टीम में भी शमी की जगह शामिल किया जा सकता है। बता दें इसी साल टी-20 क्रिकेट का आगाज करने वाले उमरान मलिक अपनी स्पीड से फैंस को खूब पसंद आ रहे हैं। कई पूर्व क्रिकेटर भी इस गेंदबाज़ के मुरीद हो चुके हैं। अब उनको बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में उनके पास रेड बॉल से अपने आप को साबित करने का बड़ा मौका होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story