×

केन विलियमसन ने किया बड़ा कमाल, न्यूजीलैंड के लिए बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

Kane Williamson Test Records: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बेसिन रिजर्व में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड जीत की दहलीज पर नज़र आ रही है। चौथे दिन के खेल समाप्ति तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Feb 2023 6:38 AM GMT
Kane Williamson Test Records
X

Kane Williamson Test Records

Kane Williamson Test Records: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बेसिन रिजर्व में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड जीत की दहलीज पर नज़र आ रही है। चौथे दिन के खेल समाप्ति तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। अभी इंग्लैंड को जीत के लिए 210 रनों की दरकरार हैं। इस टेस्ट सीरीज में कीवी बल्लेबाज़ों का खराब प्रदर्शन देखने को मिला। लेकिन दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने शानदार पारी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी में केन विलियमसन ने 132 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को संकट से उभारा।

विलियमसन ने जड़ा 26वां शतक:

कीवी टीम के स्टार खिलाड़ी केन विलियमसन ने शानदार पारी की बदौलत कीवी टीम को संकट से उभारा। पहली पारी में फॉलोऑन के बाद भी कीवी टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की। इस पारी में केन विलियमसन ने 282 गेंदों का सामना करते हुए 132 रनों की पारी खेली, इसमें कुल 12 चौके शामिल रहे। यह विलियमसन के करियर का 26वां शतक हैं। बता दें केन विलियमसन के इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 39 शतक हो गए हैं। विलियमसन ने वनडे क्रिकेट में कुल 13 शतक लगाए हैं।

केन विलियमसन ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी:

केन विलियमसन ने इस टेस्ट मैच में जो कारनामा किया वो आज तक कोई दूसरा कीवी बल्लेबाज नहीं कर पाया। इस 132 रनों की पारी की बदौलत केन विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केन विलियमसन ने इस मैच में रॉस टेलर को पछाड़कर यह कारनामा किया हैं। विलियमसन ने 92 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 7787 रन बनाए हैं। इससे पहले टेलर के नाम 112 पारियों में 7683 रन दर्ज हैं।

इंग्लैंड ने टेस्ट मैच पर बनाई पकड़ मजबूत:

वेलिंग्टन टेस्ट में इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 226 रन की बड़ी बढ़त मिली थी। न्यूजीलैंड ने फॉलोऑन खेलते हुए अब इंग्लैंड को 258 रन का टारगेट दिया है। चौथे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। ऐसे में कीवी टीम को जीत के लिए अब पांचवें दिन 210 रनों की जरुरत हैं। वेलिंग्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट खोकर 435 रन पर घोषित की थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story