×

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, निकोल्‍स के साथ की रिकॉर्ड साझेदारी

Kane Williamson Double Century: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच वेलिंग्टन में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। पहले मैच में अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान केन विलियमसन की जबरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली।

Suryakant Soni
Published on: 18 March 2023 12:00 PM GMT
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, निकोल्‍स के साथ की रिकॉर्ड साझेदारी
X
Kane Williamson Double Century

Kane Williamson Double Century: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच वेलिंग्टन में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। पहले मैच में अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान केन विलियमसन की जबरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली। टेस्ट मैच के दूसरे दिन केन विलियमसन और हेनरी निकोलस ने दोहरा शतक जड़ा। टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 580 रन बनाकर पारी घोषित की। विलियमसन ने इस पारी में 296 गेंदों में 23 चौके और दो छक्‍के की मदद से 215 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए...

टेस्‍ट करियर में 8000 रन पूरे किए:

केन विलियमसन वर्तमान समय में दुनिया के टॉप बल्लेबाज़ों में शुमार है। केन विलियमसन ने अपनी इस पारी के दौरान टेस्‍ट करियर में 8000 रन पूरे किए। वह टेस्‍ट में 8000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले न्‍यूजीलैंड के पहले बल्‍लेबाज बने। अगर विलियमसन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्हीने अब तक कुल 94 टेस्‍ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने अब तक कुल 8124 रन बनाए हैं। इसमें 28 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। विलियमसन के बाद कीवी टीम के लिए टेस्ट में सबसे अधिक रन रोस टेलर (7683) ने बनाये थे।

केन विलियमसन का लगातार तीसरा टेस्ट शतक:

केन विलियमसन पिछले कुछ समय से शानदार लय में नज़र आ रहे हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में केन विलियमसन का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले विलियमसन ने दूसरे टेस्ट में भी शतक जड़ दिया। यह उनका टेस्ट में लगातार तीसरा टेस्ट शतक हो गया हैं। उन्होंने टेस्ट में यह कारनामा दूसरी बार किया हैं। इससे पहले भी वो टेस्ट में लगातार तीन शतक जड़ चुके हैं।

निकोल्‍स के साथ रिकॉर्ड साझेदारी:

बता दें इस मैच में केन विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्‍स की भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली। निकोल्‍स ने इस पारी में 240 गेंदों में 15 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 200 रन बनाए। केन विलियमसन और हेनरी निकोल्‍स ने वेलिंगटन टेस्ट में पहली पारी में तीसरे विकेट के लिए 363 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की है। इससे पहले भी एक दफा ये दोनों खिलाड़ी टेस्ट में 300 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story