×

केन विलियमसन ने जड़ा टेस्ट करियर का 5वां दोहरा शतक, तोड़ा मैकुलम का रिकॉर्ड

Pakistan vs New Zealand 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ केन विलियमसन जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक जड़ा है। विलियमसन के इस दोहरे शतक की मदद से कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 174 रनों की बढ़त बना ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Dec 2022 10:53 AM GMT
Pakistan vs New Zealand 1st Test
X

Pakistan vs New Zealand 1st Test

Pakistan vs New Zealand 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ केन विलियमसन जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक जड़ा है। विलियमसन के इस दोहरे शतक की मदद से कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 174 रनों की बढ़त बना ली। केन विलियमसन ने इस दोहरे शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। वो न्यूज़ीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांच दोहरे शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी यह लगातार दूसरा दोहरा शतक है।

केन विलियमसन ने जड़ा करियर का 5वां दोहरा शतक:

बता दें इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज़ एक-एक विकेट के लिए तरस गए। केन विलियमसन के बल्ले से पिछले दो साल में एक भी शतक नहीं निकला था। लेकिन अब जब उन्होंने शतक बनाया तो उसको दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। विलियमसन ने इससे पहले 3 जनवरी 2021 को क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी। इस पारी में कीवी पूर्व कप्तान विलियमसन ने 395 गेंदों में 21 चौके और 1 छक्के की मदद से 200 रनों की नाबाद पारी खेली। विलियमसन के शतक के बाद कीवी कप्तान ने पहली पारी घोषित कर दी।

ब्रैंडन मैकुलम को विलियमसन ने छोड़ा पीछे:

केन विलियमसन लगातार न्यूज़ीलैंड के लिए काफी शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनके टेस्ट से संन्यास की अटकलें लगने भी शरू हो गई थी। लेकिन विलियमसन ने कप्तानी छोड़ने के बाद पहले ही मैच में तहलका मचा दिया। केन विलियमसन ने इस डबल सेंचुरी के साथ ही ब्रैंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मैकुलम ने टेस्ट करियर में 4 दोहरे शतक लगाए थे। लेकिन अब इस मामले में विलियमसन अब पांच दोहरे शतक के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं।

टॉम लाथम ने जड़ा 13वां टेस्ट शतक:

पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट में कीवी ओपनर टॉम लाथम ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। लाथम ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक जड़ा। टॉम लाथम ने इससे पहले भी न्यूज़ीलैंड के लिए कई बड़ी पारियां खेली है। टॉम लाथम को 113 रनों के स्कोर पर अबरार अहमद ने आउट किया। कीवी ओपनर डिवॉन कॉन्वेय इस मैच में शतक लगाने से चूक गए। कॉन्वेय इस पारी में 92 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story