×

Kane Williamson: केन विलियमसन ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को करवाई वापसी

NZ vs BAN Kane Williamson: केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली और 205 गेंद का सामना करते हुए 104 रनों की बेहतरीन इनिंग्स खेल कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा

Sachin Hari Legha
Published on: 29 Nov 2023 11:45 AM GMT
Kane Williamson Century
X

Kane Williamson Century (photo. Social Media)

NZ vs BAN Kane Williamson: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में इस समय न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) की टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में दो दिनों तक खेल समाप्त हो चुका है और अभी भी न्यूजीलैंड की टीम रनों के मामले में बांग्लादेश की पहली पारी से 44 रन पीछे है। हालांकि इस दौरान टीम की ओर से दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार शतक जड़ा है।

केन विलियमसन ने ज्यादा शतक

आपको बताते चलें कि इस टेस्ट मैच में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार पारी खेली और 205 गेंद का सामना करते हुए 104 रनों की बेहतरीन इनिंग्स खेल कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। न्यूजीलैंड की पारी शुरू में काफी ज्यादा लड़खड़ा गई। इसके बाद विलियमसन ने ही इसे संभाला, उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 11 चौक भी लगाए हैं।

उनके इसी शतक के बदौलत ही टीम का स्कोर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 266 रन तक जा पहुंचा। हालांकि इस दौरान टीम के 8 विकेट भी गिर चुके हैं और अभी भी बांग्लादेश से न्यूजीलैंड 44 रन पीछे चल रही है। बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 310 रन पहली पारी में बोर्ड पर खड़े किए हैं। यहां से यह मुकाबला किसी भी टीम की तरफ झुक सकता है, लेकिन ड्रा होने की उम्मीद काफी कम लगाए जा रहे हैं।

विलियमसन की पारी का महत्व

गौरतलब है कि केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अपना 29वां टेस्ट शतक केवल 95 मैचों में पूरा किया है। वे इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए एक ढाल की तरह फ्रिज पर पैर जमा कर खड़े रहे और तमाम बांग्लादेशी गेंदबाज भी उन्हें आउट करने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। लेकिन, इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी मंजिल को प्राप्त किया और अपनी टीम के लिए जबरदस्त शतक भी जड़ा। यदि न्यूजीलैंड की टीम यहां से यह टेस्ट मैच जीतने में सफल रहती है, तो निश्चित ही इसमें केन विलियमसन का सबसे अधिक योगदान रहने वाला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story