×

कपिल देव ने विराट कोहली को टीम से बाहर करने की मांग की, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया यह जवाब

Virat Kohli: भारत के बल्लेबाज पूर्व कप्तान विराट कोहली बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं, उनके बल्ले से पिछ्ले 2 साल से ज्यादा समय से शतक नहीं निकला और रन भी नहीं बना पा रहे हैं।

Prashant Dixit
Published on: 11 July 2022 8:31 AM GMT
Virat Kohli and Rohit Sharma
X

Virat Kohli and Rohit Sharma (image credit social media)

Rohit Sharma and Virat Kohli: भारत के बल्लेबाज पूर्व कप्तान विराट कोहली बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं, उनके बल्ले से पिछ्ले 2 साल से ज्यादा समय से शतक नहीं निकला और रन भी नहीं बना पा रहे हैं। जिससे उन के टीम में रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा जानें लगे हैं। भारत के पूर्व महान कप्तान कपिल देव ने विराट को टीम से बाहर करने की भी सलाह दी थी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है।

खराब फॉर्म में पूर्व कप्तान विराट

विराट कोहली पिछले दो सालों में क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए है, इंग्लैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज में भी उन का खराब प्रदर्शन जारी रहा, दो पारियों में वह सिर्फ 12 रन ही बना पाए, यहां तक आयरलैंड दौरे पर शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा को भी उनकी वजह से बाहर बैठाया गया, जिसके बाद से विराट की आलोचना और तेज हो गई और कोहली के टीम में रहने पर सवाल उठाए जानें लगे हैं।

कपिल देव ने यह दिया था बयान

इससे पहले महान पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कहा था, कि अगर दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है, तो आपका नंबर एक बल्लेबाज को भी बाहर किया जा सकता, विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो युवाओं को मौका मिलना चाहिए, जिस पर अब रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज जीत के बाद जबाव दिया, और कोहली के पुराने प्रर्दशन की याद दिलाते हुए उनका बचाव किया है।

रोहित ने कोहली को किया सपोर्ट

रोहित ने मैच के बाद कपिल देव के बयान पर कहा कि वे बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते कि अंदर क्या हो रहा है, हमारी अपनी विचार प्रक्रिया से अपनी टीम बनाते और इसके पीछे काफी सोच होती है। हम लड़कों का समर्थन करते और उन्हें अवसर भी देते हैं। बाहर जो कुछ भी हो रहा वह महत्वपूर्ण नहीं है। कप्तान रोहित ने विराट के लिए बोलते हुए कहा, 'अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार और चढ़ाव से गुजरता रहा है।

रोहित ने आगे कहा, "खिलाड़ी की प्रतिभा प्रभावित नहीं होती, इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं, हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए, हम टीम में हरएक खिलाड़ी के महत्व को जानते है।"

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story