×

कपिल देव ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर जताया दुख, लोगों से न करें चुप रहने की उम्मीद

Virat Kohli and Kapil Dev: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पूरी दुनिया में रन मशीन के नाम से जाना जाता है। कोहली पिछ्ले कुछ साल से ज्यादा समय से खराब फार्म के जूझते हुए एक भी शतक बल्ले से नहीं निकला है।

Prashant Dixit
Published on: 23 Jun 2022 9:14 AM GMT
Virat Kohli and Kapil Dev
X

Virat Kohli and Kapil Dev (image credit social media)

Virat Kohli and Kapil Dev: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पूरी दुनिया में रन मशीन के नाम से जाना जाता है। कोहली पिछ्ले कुछ साल से ज्यादा समय से खराब फार्म के जूझते हुए एक भी शतक बल्ले से नहीं निकला है। जिसके लिए उनको कई बार पूर्व क्रिकेटरों से आलोचना भी झेलनी पड़ी इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ा और भारत के पूर्व दिग्गज विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने अब कोहली की फार्म के लेकर उनको जमकर लताड़ा और फटकारा है। कहा कि, पिछले कुछ समय से देख रहा हूँ, विराट अपना विकेट औने - पौने गेंदबाजों के खिलाफ आउट हो रहे है।

भारत के लिए अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली अब तक कि 70 से शतक जड़ चुकें है। जबकि पिछले कुछ समय से विराट कोहली के बल्ले से लोग शतक देखने को तरश गए है। पर फैंस को अभी उनसे उम्मीद है, कि इस सूखें को इग्लैंड़ के दौरे पर खत्म कर 2019 से चलें आ रहे इस शतकों के सूखें को खत्म कर देंगें। अब इस मुद्दे पर वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बयान देते हुए कहा, कि हम सिर्फ एक चीज देखते हैं, और आपका प्रदर्शन और अगर यह ठीक नहीं है, तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें।

कपिल देव ने आज एक बयान में कहा, "मैंने विराट कोहली जितनी क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन कभी - कभी आपने भले ही ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली हो, पर आप चीजों का पता लगा सकते, हमने भी क्रिकेट खेली है, और खेल को समझते हैं, सुधार उन्हें अपने विचारों में करना होगा, अगर आप अपने खेल से हमें गलत साबित कर देंगे, तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे, अगर आप रन नहीं बनाएंगे, तो हमें तो यही लगेगा कि कहीं न कहीं गड़बड़ है, हम सिर्फ एक चीज देखते हैं, और वह है, कि आपका प्रदर्शन और अगर यह ठीक नहीं है, तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें, आपका बल्ला और आपका प्रदर्शन बोलना चाहिए,

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, "इतने बड़े खिलाड़ी (कोहली) को शतक का इंतजार करते देख मुझे खुद दुख होता है, वह हमारे लिए हीरो की तरह हैं, हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक ऐसे खिलाड़ी को देखेंगे, जिसकी तुलना राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या वीरेंद्र सहवाग से कर सकते हैं, लेकिन फिर वे आए, और हमें तुलना करने के लिए मजबूर कर किया, और अब वह पिछले दो सालों से रन बनाने से जूझ रहे हैं, तो इस बात ने हम सभी को परेशान कर दिया है।"

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में भी विराट कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। पूरे सीजन के दौरान वह फॉर्म से जूझते ही नजर आए। अब विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां टीम इंडिया को एक टेस्ट के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है, उम्मीद है, कि इस दौरे पर वह अपने शतक के सूखे को खत्म कर आलोचकों को जवाब देंगे। और फिर से जोरदार वापसी करेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story