×

Kapil Dev Reaction on India Defeat: फाइनल हार पर खिलाड़ियों को ट्रोल करने वालों को कपिल देव का करारा जवाब, कहा ‘हार जाओ तो सबकुछ बोल सकते हो और जीत जाओ तो...’

World Cup 2023 Kapil Dev Reaction on India Defeat: सभी ट्रोल करने वालों को भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने करारा जवाब दिया है, उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम की तारीफ भी की है

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Nov 2023 8:15 AM GMT
Kapil Dev Reaction on India Defeat
X

Kapil Dev Reaction on India Defeat (photo. Social Media)

World Cup 2023 Kapil Dev Reaction on India Defeat: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल हार जाने के बाद से ही भारतीय टीम और टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। कुछ लोग तो रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास लेने की भी बातें कह रहे हैं। अब उन सभी ट्रोल करने वालों को भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने करारा जवाब दिया है। कपिल देव ने इस दौरान भारतीय टीम की तारीफ भी की है। इससे जुड़ा उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह यह सब बातें सीधे तौर पर बोल रहे हैं।

भारत की हार पर कपिल देव की प्रतिक्रिया

हाल ही में न्यूज़ एजेंसी ए एन आई ने कपिल देव (Kapil Dev) के एक वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में पत्रकार कपिल देव से भारत की हार पर उनकी प्रतिक्रिया लेने के लिए ललक रहे हैं। हालांकि कपिल देव भी इस दौरान काफी निराश दिखाई दिए। लेकिन, उन्होंने भारतीय टीम के खेल की भी तारीफ की और खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की है। लेकिन इसके साथ ही ट्रोल करने वालों को भी उन्होंने जवाब दिया।

जब पत्रकार ने कपिल देव (Kapil Dev) से भारतीय टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस पर पर सवाल किया, तो उन्होंने सीधे कहा, “हार जाओ तो आप सब कुछ बोल सकते हो और जीत जाओ तो सब खत्म हो जाता है, इस समय यह जरूरी है कि उन तमाम खिलाड़ियों ने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है। फाइनल हम जीत नहीं पाए और इस गलती से हमें क्या सीखना चाहिए, यही एक स्पोर्ट्समैन का उदाहरण है।”

मूव ऑन होने का समय है- कपिल देव

गौरतलब है कि इस दौरान पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने यह भी कहा, “मुझे लगता है कि खेल को आगे बढ़ना होगा। आप यह नहीं कह सकते कि एक झटका पूरी जिंदगी झेला जाएगा। मुझे लगता है कि यह प्रशंसकों पर निर्भर है, खेल में मूव ऑन होना पड़ेगा होगा। आपको इसके लिए योजना बनानी होगी अगले दिन। जो बीत गया उसे हम वापस नहीं कर सकते हैं। लेकिन कड़ी मेहनत करते रहें। खिलाड़ी का यही मतलब है... उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला। हां, वे अंतिम बाधा पार नहीं कर सके। हम इससे क्या सीख सकते हैं, ग़लतियाँ ही असली खिलाड़ी हैं...”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story