×

Asia Cup 2022: विराट कोहली की फॉर्म देख बदले कपिल देव के तेवर, कही यह बड़ी बात

Asia Cup 2022: विश्व कप विजेता 1983 टीम के कप्तान कपिल देव ने सुझाव दिया हैं, कि पूर्व कप्तान विराट कोहली को यह समझने की जरूरत है, कि उतार और चढ़ाव एक खिलाड़ी के करियर का जरूरी हिस्सा हैं।

Prashant Dixit
Published on: 31 Aug 2022 10:56 AM GMT
Kapil Dev on Virat Kohli
X

पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान कपिल देव (फोटों सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Asia Cup 2022 Virat Kohli: भारत के दिग्गज खिलाड़ी पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।उनके आलोचक उन पर बराबर हमलावर थें। जो उनके लिए किसी मुसीबत से कम नहीं था। अब पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और अच्छे रन बनाएं। तो अब भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने उन्हें सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा, कि अब विराट कोहली को फॉर्म वापस पाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। आपको बता दें, विराट ने पिछले तीन साल से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं।

कपिल देव ने दिया विराट पर बयान

कपिल देव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि उसे वापस आते देखकर अच्छा लगा, मैंने कुछ शॉट्स देखे जहां उन्होंने वास्तव में प्रभाव डाला, मैं इतना चाहता हूं कि वह इसके बारे में और अधिक सुनिश्चित हो। पहले ओवर में वह भाग्यशाली रहे जब उन्हें आउट किया गया। मुझे उनका रवैया पसंद आया है, केवल आज से नहीं बल्कि पिछले दस सालों से जो उन्हें किसी और से बड़ा खिलाड़ी बनाता है। आपको बता दें, विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कपिल देव उनपर पिछ्ले कुछ समय से बराबर हमलावार थें।

हर मैच में नहीं बनेंगे अधिक रन

कपिल देव ने आगे कहा, कि यह किसी भी चीज़ से बहुत बड़ा है। किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में रन नहीं मिलेंगे,और किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में जीरो भी नहीं मिलेगा। मुझे लगता है, कि उनकी क्षमता, उनकी प्रतिभा से उन्हें फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगना चाहिए, बस एक इससे भी बड़ी पारी का इंतजार है। वह जल्दी ही आएगी। उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे यह उम्मीद और मजबूत हो जाती है।

विराट कोहली ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

विश्व कप विजेता 1983 टीम के कप्तान कपिल देव ने सुझाव दिया हैं, कि विराट कोहली को यह समझने की जरूरत है, कि उतार और चढ़ाव एक खिलाड़ी के करियर का हिस्सा हैं। विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी लय में दिखे, लेकिन वह अंत तक नहीं खेल पाए। विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में 100-100 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बनगए। वहीं विश्व क्रिकेट में सिर्फ यह कारनामा न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर ही कर पाए है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story