×

टी-20 क्रिकेट का अनोखा मैच, केन्या की टीम ने सिर्फ 20 गेंदों में जीत लिया मुकाबला

Kenya vs Cameroon T20: क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेला कहा जाता है। हर दिन क्रिकेट के मैच में कुछ न कुछ ऐसा घटित हो जाता है कि वो रिकॉर्ड बन जाता है। अक्सर कई बार टीमें ख़राब बल्लेबाज़ी के कारण बहुत ही कम स्कोर पर सिमट जाती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Sep 2022 8:13 AM GMT
Kenya vs Cameroon T20
X

Kenya vs Cameroon T20

Kenya vs Cameroon T20 Match: क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेला कहा जाता है। हर दिन क्रिकेट के मैच में कुछ न कुछ ऐसा घटित हो जाता है कि वो रिकॉर्ड बन जाता है। अक्सर कई बार टीमें ख़राब बल्लेबाज़ी के कारण बहुत ही कम स्कोर पर सिमट जाती है। इससे मैच तय समय से काफी जल्दी खत्म हो जाता है। लेकिन आज हम जिस मैच की बात कर रहे हैं, उसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। केन्या (Kenya) जैसी कमजोर टीम ने इंटरनेशनल टी-20 मैच सिर्फ 3.2 ओवर में ही जीत लिया। चलिए जानते हैं इस अनोखे से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में...

केन्या और कैमरून के बीच था मुकाबला:

बता दें इस समय साउथ अफ्रीका में क्रिकेट एसोसिएशन कप 2022 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जिसमें सोमवार को केन्या और कैमरून (Cameroon) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को केन्या ने 20 बॉल में 9 विकेट से जीत लिया। टी-20 क्रिकेट इतिहास में यह चौथा मौका था जब कोई टीम 100 गेंदों के अंतराल से मैच जीतने में कामयाब रही हो। जिसने भी इस मैच के बारे में जाना वो हैरान रह गया। केन्या (Kenya) के सामने कैमरून (Cameroon) के बल्लेबाज़ों ने घुटने तक दिए।

48 रन बनाकर ढेर हो गई कैमरून:

अफ्रीका के बेनोनी में यह मुकाबला खेला गया। जिसमें केन्या (Kenya) टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कैमरून के बल्लेबाज़ों ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया। हालांकि पहले विकेट के लिए कैमरून के बल्लेबाज़ों ने 20 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद जो हुआ उस पर शायद विश्वास करना भी मुश्किल हो जाए। कैमरून के बाकी 9 बल्लेबाज़ सिर्फ 28 रन जोड़कर आउट हो गए। उनकी पूरी टीम 14.2 ओवर में मात्र 48 रनों पर ढेर हो गई।

केन्या ने 20 गेंदों में मैच जीता:

इस मैच को जीतने के लिए केन्या को 49 रनों का लक्ष्य मिला। केन्या ने इस मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज की। केन्या ने 3.2 ओवर में 50 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। केन्या की तरफ से बल्लेबाज़ सुखदीप सिंह 10 गेंदों में 26 रन बनाकर जीत दिलाई। इस तरह केन्या ने यह मुकाबला सिर्फ 20 गेंदों पर अपने नाम किया। मैच में 100 गेंदे शेष रह गई थी। केन्या के यश तलाती और शेम एनगोचे ने तीन-तीन विकेट लेकर कैमरून को 48 रनों पर ढेर कर दिया।

सर्वाधिक गेंद शेष रहते मैच जीतने का रिकॉर्ड:

ऑस्ट्रिया ने तुर्की को हराया: 104 गेंद शेष

ओमान ने फिलीपींस को हराया: 103 गेंद शेष

लक्जमबर्ग ने तुर्की हराया: 101 गेंद शेष

केन्या ने कैमरून को हराया: 100 गेंदें शेष

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story