×

राम मंदिर के लिए तमाम राम भक्तों के नाम Keshav Maharaj का संदेश, वीडियो देख आप भी कहेंगे ‘जय श्री राम’

Shri Ram Mandir Keshav Maharaj: केशव महाराज ने अयोध्या में श्री राम मंदिर उद्घाटन से पहले सभी के लिए शांति और आध्यात्मिक ज्ञान की कामना करते हुए एक वीडियो संदेश साझा किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Jan 2024 11:47 AM GMT
Shri Ram Mandir Keshav Maharaj
X

Shri Ram Mandir Keshav Maharaj (photo. Social Media)

Shri Ram Mandir Keshav Maharaj: दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलने वाले भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने अयोध्या में श्री राम मंदिर (Shri Ram Mandir) उद्घाटन से पहले सभी के लिए शांति और आध्यात्मिक ज्ञान की कामना करते हुए एक वीडियो संदेश साझा किया है। अयोध्या के राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज ने एक वीडियो संदेश में सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक धार्मिक हिंदू महाराज ने दक्षिण अफ्रीका में पूरे भारतीय समुदाय को समर्पित क्लिप में उम्मीद जताई कि मंदिर के खुलने से सभी को शांति और आध्यात्मिक ज्ञान मिलेगा।

प्राप्त जानकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि श्री राम मंदिर का उद्घाटन समारोह शानदार होने का वादा करता है, जिसमें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के कई हाई-प्रोफाइल मेहमानों को कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। भारत में क्रिकेट समुदाय के सदस्यों- विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, मिताली राज और रविचंद्रन अश्विन जैसे अन्य सभी को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

महाराज जब भी बल्लेबाजी करने जाते थे तो उनसे 'राम सिया राम' गाना बजाने का अनुरोध किया जाता था। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के उप-कप्तान ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने वास्तव में अनुरोध किया था कि जब भी वह SA20 में बल्लेबाजी करने उतरें तो 'राम सिया राम' गाना बजाया जाए।

उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “जाहिर तौर पर, कुछ ऐसा जो मैंने मीडिया महिला के सामने रखा और उस गाने को बजाने का अनुरोध किया। मेरे लिए, भगवान मेरे लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद रहे हैं, जो मुझे मार्गदर्शन और अवसर दे रहे हैं। इसलिए, यह कम से कम मैं कर सकता हूं, और यह उचित भी है आपको अपने क्षेत्र में ले जाता है। बाहर (मैदान में) चलते हुए पृष्ठभूमि में 'राम सिया राम' बजते हुए सुनना एक अच्छा एहसास है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story