×

अफ्रीका के कप्तान ने मैच हार के बाद दिया बड़ा बयान, इस कारण जीत से दूर रह गई उनकी टीम

India Vs Africa ODI Series: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। इस जीत के बाद जहां एक तरफ भारतीय खेमा बेहद खुश नज़र आ वहीँ दूसरी तरफ अफ़्रीकी टीम में निराशा देखने को मिली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 3:07 AM GMT
India Vs Africa ODI Series
X

India Vs Africa ODI Series: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। इस जीत के बाद जहां एक तरफ भारतीय खेमा बेहद खुश नज़र आ वहीँ दूसरी तरफ अफ़्रीकी टीम में निराशा देखने को मिली। अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 279 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम में सीनियर बल्लेबाज़ ना होने से सारा दारोमदार शिखर धवन और श्रेयस अय्यर पर आ गया था। हालांकि धवन का विकेट जल्दी आउट हो गया था। लेकिन इसके बावजूद अफ्रीका टीम इस मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई। इसको लेकर टीम के कप्तान केशव महाराज ने ओस फेक्टर को जिम्मेदार ठहराया।

दूसरे वनडे मैच में क्यों मिली अफ्रीका को हार..?

बता दें पोस्ट मैच प्रजेंटेसन में अफ्रीका कप्तान ने इस हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि ''हमे उम्मीद नहीं थी इस मैदान पर दूसरी पारी में इतने अधिक ओस देखने को मिलेगी। वरना टॉस जीतने के बाद हम कभी पहले बल्लेबाज़ी का चयन नहीं करते। हम जो कर सकते थे, हमने मैच जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन भारत की तरफ से श्रेयस और किशन ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए हमे जीत से दूर कर दिया। हमने सोचा था कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा ट्रैक धीमा होता जाएगा, लेकिन दूसरी पारी में गीली गेंद और ओस आने के कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया।"

टीम इंडिया ने अफ्रीका को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हरा दिया। रांची के मैदान पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की सीरीज का यह दूसरा मुकाबला 25 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से अपने नाम किया। इस जीत का श्रेय टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जाता है। दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी। अय्यर और किशन ने तीसरे विकेट के लिए 161 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी।

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में शतक लगाकर टीम को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन और शुभमन गिल के आउट होने के बाद सारी जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर आ गई थी। अय्यर ने अपने वनडे क्रिकेट का दूसरा शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। अय्यर ने अपने शतक के लिए 103 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने 14 चौके जड़े।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story