×

स्टाइलिश शॉट्स के बादशाह केविन पीटरसन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शनिवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों के संदेश-बूट्स अप, थैक यू संदेश के साथ अपने करियर को विराम दिया। 37 साल के पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। पीटर

Anoop Ojha
Published on: 18 March 2018 9:55 AM GMT
स्टाइलिश शॉट्स के बादशाह केविन पीटरसन ने क्रिकेट को कहा अलविदा
X
स्टाइलिश शॉट्स के बादशाह केविन पीटरसन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

लंदन:इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शनिवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों के संदेश-बूट्स अप, थैक यू संदेश के साथ अपने करियर को विराम दिया। 37 साल के पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट खेले और उनका अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज का हिस्सा था, जिसमें इंग्लैंड को 0-5 से हार मिली थी।

इसके बाद से पीटरसन हालांकि अलग-अलग घरेलू टी-20 लीग्स में खेलते रहे।दक्षिण अफ्रीका में जन्मे पीटरसन ने इग्लैंड के लिए 47.28 के औसत से कुल 8181 रन बनाए। इनमें 23 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं।

वनडे मैचों में पीटरसन ने 136 पारियों में 4440 रन बनाए। वह तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में इंग्लैंड के कप्तान रहे।

फरवरी 2018 में पीटरसन ने छत्तीसगढ़ के सीएम से मुलाकात कर प्रदेश की तारीफ करते हुए कहा था कि यह प्रदेश 42 फीसदी जंगलों से घिरा हुआ है। वहां पीटरसन जंगल सफारी में तेंदुए के शावक को गोद में लेकर भावुक हो गए थे।उन्होंने इस अवसर पर कहा था कि मैंने एक अनाथ बच्चे (तेंदुए के शावक) को अपनाया है।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story