×

सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जो कहा सुनने में बहुत अच्छा लगता है लेकिन....

Rishi
Published on: 13 March 2018 1:07 PM GMT
सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जो कहा सुनने में बहुत अच्छा लगता है लेकिन....
X

नई दिल्ली : पूर्व धुरंधर बल्लेबाज और आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि 11वें संस्करण में उतरने वाली पंजाब की टीम अभी तक सबसे अच्छी टीम है। पंजाब ने इस साल अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं और कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। नीलामी से पहले पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया था।

नीलामी में उसने हालांकि मोहित शर्मा, डेविड मिलर जैसे अपने पुराने खिलाड़ियों को दोबारा जोड़ लिया। सहवाग को उम्मीद है कि टीम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेगी।

ये भी देखें : paytm बना आईपीएल का आधिकारिक अंपायर साझेदार

सहवाग ने मंगलवार को टीम की जर्सी लांच के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उम्मीद तो यही है। इतने वर्षों से हमारे जो भारतीय खिलाड़ी थे वो उतने बेहतर नहीं थे, सिवाए अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा को छोड़कर। इस बार हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा हैं और लगातार खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि यह पिछले 10 वर्षो में पंजाब की सबसे बेहतर टीम है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि हम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेंगे।"

पंजाब में इस बार युवराज सिंह की वापसी हुई है और वहीं टीम ने क्रिस गेल को तीसरी बार नीलामी में शामिल कर अपने साथ जोड़ा था। यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज पर टीम में शामिल हुए थे।

इस पर सहवाग ने कहा, "मेरे लिए यह अच्छी बात है कि यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज में आए। दूसरी टीम उन पर करोड़ों रुपये लगा सकती थीं। अगर यह दोनों खिलाड़ी मिलकर हमें 3-4 मैच भी जीता देते हैं तो पैसा वसूल हो जाएगा।"

सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज एक अच्छा कप्तान साबित हो सकता है क्योंकि वो खेल को दूसरे से अच्छे से समझता है और स्थिति को जल्दी समझता है।

सहवाग ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि गेंदबाज मैच जिताने में अहम भूमिका निभाता है, क्योंकि वो खेल को थोड़ा बेहतर तरीके से समझता है और दूसरे गेंदबाज को भी मदद करता है। मैं कपिल देव और इमरान खान का बहुत बड़ा प्रशंसक था। दोनों ने अपनी टीम को विश्व कप जिताए थे इसलिए मुझे लगता है कि गेंदबाज एक बेहतर कप्तान हो सकता है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story