×

किंगस्टन टेस्ट पर कसा भारत का शिकंजा, दूसरी पारी में WI के 4/48 रन

Rishi
Published on: 2 Aug 2016 11:16 PM GMT
किंगस्टन टेस्ट पर कसा भारत का शिकंजा, दूसरी पारी में WI के 4/48 रन
X

किंगस्टनः मोहम्मद शमी के लगातार दो ओवरों में दो विकेट बटोरने की वजह से भारत ने किंगस्टन के सबीना पार्क में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस दिया है। बारिश की आंख-मिचौली के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के चार विकेट 48 रन पर गिर चुके थे। बारिश के कारण लंच के बाद मैच नहीं हो सका।

शमी ने 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। इससे वेस्टइंडीज की टीम ने 15.5 ओवर में 4 विकेट खो दिए और उस पर एक बार फिर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। ईशांत शर्मा (19 रन पर एक विकेट) और अमित मिश्रा (4 रन पर एक विकेट) ने भी विंडीज को झटका दिया। बता दें कि वेस्टइंडीज के 196 रन के जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 500 रन बनाकर घोषित की थी और 304 रन की बढ़त हासिल की थी।

वेस्टइंडीज की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज राजेंद्र चंद्रिका (1) पारी के तीसरे ओवर में ही ईशांत की गेंद पर बोल्ड हो गए। लगभग एक घंटे के कुल विलंब के बाद जब खेल फिर शुरू हुआ तो मोहम्मद शमी की दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट भाग्यशाली रहे। गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और चार रन के लिए चली गई।

ब्रेथवेट और ब्रावो ने कुछ देर भारतीय गेंदबाजों को महरूम रखा। ब्रावो को शमी ने परेशान किया। विराट कोहली ने 13वें ओवर में अमित मिश्रा के रूप में पारी में पहली बार स्पिनर को गेंद सौंपी। ब्रेथवेट मिश्रा की शार्ट गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश में हवा में लहरा गए और मिडविकेट पर लोकेश राहुल ने पीछे की ओर दौड़ते हुए आसान कैच लपका। ब्रेथवेट ने 45 गेंद में 23 रन बनाने के दौरान तीन चौके मारे।

शमी ने अगले ओवर में स्विंग होती बेहतरीन गेंद पर मार्लन सैमुअल्स को बोल्ड करके वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन कर दिया। सैमुअल्स खाता भी नहीं खोल पाए। शमी ने अपने अगले ओवर में तेजी से उठती गेंद पर ब्रावो (20) को भी दूसरी स्लिप में राहुल के हाथों कैच कराके वेस्टइंडीज को चौथा झटका दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story