×

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स को लग सकता है बड़ा झटका, लगातार दूसरे सीजन टीम को खेलना पड़ सकता है श्रेयस अय्यर के बगैर

IPL 2024: केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को चोट की वजह से 2023 का पूरा सीजन मिस करना पड़ा था। एक बार फिर से अय्यर को रहना पड़ सकता है आईपीएल से दूर

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Feb 2024 5:38 AM GMT
Shreyas Iyer
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे हाई प्रोफाइल और चहेते टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांच के डोज अब से कुछ ही दिनों में मिलने वाला है। इस मेगा टी20 लीग के इस साल होने वाले सत्र का कुछ ही दिनों में शेड्यूल जारी होने जा रहा है। इससे पहले टीमें मैदान में सीजन की तैयारी में जुट चुकी हैं। सभी टीमों की नजरें आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर है, लेकिन इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बुरी खबर आ रही है, जो खबर सुनने के बाद फैंस को झटका लग सकता है।

श्रेयस अय्यर हैं चोटिल, केकेआर के फैंस के लिए बुरी खबर

आईपीएल के इतिहास में 2 बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 2014 के बाद से अब तक नहीं जीत सकी है। इस बार उनकी नजरें खिताबी हैट्रिक पर है, लेकिन खिताब की तिकड़ी पूरी करने की तरफ देख रही केकेआर की टीम को अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को खोना पड़ सकता है। पिछले साल खेले गए आईपीएल में कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से बाहर रहे थे। केकेआर को लगातार दूसरे साल कप्तान अय्यर को मिस करना पड़ सकता है।

पीठ और कमर की चोट के चलते रणजी क्वार्टर फाइनल से बाहर हुए अय्यर

श्रेयस अय्यर इन दिनों चोटिल चल रहे हैं। उनकी कमर और पीठ में जकड़न की शिकायत है। इसी वजह से उन्हें रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर होने पड़ा है। मुंबई की रणजी टीम से खेलने वाले अय्यर क्वार्टर फाइनल मैच में अपनी टीम के साथ खेलने को तैयार तो थे, लेकिन इस मैच के शुरू होने के कुछ दिन पहले उनकी पीठ की चोट कुछ ज्यादा गंभीर होने की जानकारी मिली है। ऐसे में उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच से अपना नाम वापस ले लिया है।

आईपीएल 2024 से बाहर हुए अय्यर तो केकेआर के लिए खड़ी हो जाएगी मुसीबत

अब से करीब एक महीनें बाद आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज हो जाएगा। जिस तरह से श्रेयस अय्यर तकलीफ में दिख रहे हैं और बताया जा रहा है कि उनकी चोट थोड़ी गंभीर है, उसे देखते हुए तो लगातार दूसरी बार केकेआर के कप्तान को इस केशरिच लीग से दूर रहना पड़ सकता है। वैसे इस बारे में सिर्फ संभावना जतायी जा रही है। लेकिन अगर श्रेयस अय्यर को ये सीजन भी मिस करना पड़ता है, तो ये कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए बहुत ही बड़ा झटका होगा। साथ ही उन्हें एक बार फिर से नीतिश राणा की कप्तानी में ही खेलना पड़ सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story