×

KKR vs DC IPL Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से हराया

IPL 2024 KKR vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कोलकता में सोमवार (29 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 29 April 2024 7:24 PM GMT
KKR vs DC IPL Match Highlights
X

KKR vs DC IPL Match Highlights (Photo. KKR/IPL)

KKR vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कोलकता में प्रसिद्ध ईडन गार्डन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार (29 अप्रैल 2024) को खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी का बोझ ऋषभ पंत के कंधों पर था। टॉस का सिक्का दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में आकर गिरा। हालांकि, मैच केकेआर की टीम ने जीता।

KKR vs DC मैच का हाल

आपको बताते चलें कि ईडन गार्डन के स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला पूर्ण रूप से गलत साबित हुआ, क्योंकि दिल्ली की टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट मात्र 37 रनों के अंतराल में ही खो दिए। जिसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और जेक फ्रेजर-मैकगर्क के साथ-साथ साई होप भी शामिल थे। तीनों बल्लेबाज मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

इन तीनों के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत भी दिल्ली की पारी को नहीं संभाल सके और 20 गेंद में 27 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। इसके बाद अक्षर पटेल और ट्रिस्टन स्टब्स भी आउट हो गए। हालांकि टीम की पारी को स्पिनर कुलदीप यादव ने संभाला और 26 गेंद में नाबाद 35 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 153 रनों तक पहुंचा दिया। केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर के अपने स्पैल में मात्र 16 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं इस स्लो पिच पर भी 25 करोड़ के मिचेल स्टार्क ने 3 ओवर में 47 रन लुटाए।

गौरतलब है कि यहां से केकेआर की टीम को 154 रनों का मामूली टारगेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट और सुनील नारायण ने ताबड़तोड़ शुरुआती दोनों खिलाड़ियों ने 6 ओवर में 79 रन बनाकर टीम को शानदार शुरुआत दी। हालांकि सुनील नारायण का इसमें कुछ खास योगदान नहीं रहा। लेकिन, फिलिप साल्ट ने इस मैच में 206.06 के स्ट्राइक रेट से 33 गेंद में शानदार 68 रनों की पारी खेलकर मैच को शुरू होने से पहले ही खत्म कर दिया।

केकेआर की इस पारी का फाइनल टच-उप कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने मिलकर दिया। श्रेयस अय्यर ने जहां 23 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए। तो वहीं वेंकी ने 23 गेंद में नाबाद 26 रन बनाकर कोलकता को 16.3 ओवर में ही 9 विकेट से जीत दिला दी। इसी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में 12 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। टीम को प्लेऑफ़ में आगे और भी बढ़ावा मिला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story