×

KKR vs MI Highlights: कोलकाता ने एकतरफा मुकाबलें में मुंबई को 5 विकेट से हराया

KKR vs MI Highlights: KKR की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला सही साबित हुआ, और KKR की टीम ने MI की टीम को 5 विकेट से हराकर मैच जीत लिया

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 6 April 2022 6:05 PM GMT (Updated on: 6 April 2022 6:38 PM GMT)
MI vs KKR Match
X

MI vs KKR Match (फोटों - सोशल मीडिया)

KKR vs MI Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आज 14वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला गया। KKR की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला सही साबित हुआ, और KKR की टीम ने MI की टीम को 5 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी MI की टीम ने 20 ओवर में अपने 4 विकेट खोकर 161 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद में 52 रन बनाएं। जबकि KKR के पैट कमिंस ने पारी के 2 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने 16 ओवर में 162 रन पर अपने 5 विकट खोकर मैच को जीत लिया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा पैट कमिंस ने 15 गेंद खेलकर 56 रन बनाए। MI के मुरुगन अश्विन ने पारी के 2 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी MI की टीम ने 20 ओवर में अपने 4 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा ने 12 गेंद में 3 रन बनाए, रोहित को उमेश यादव ने सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 21 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में 1 चौका भी लगाया, ईशान को पैट कमिंस ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे देवाल्ड ब्रेविस ने 19 गेंद में 29 रन की पारी खेली, देवाल्ड को वरुण चक्रवर्ती ने सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं सूर्य कुमार यादव ने 36 गेंद में 52 रन बनाए, इस पारी में सूर्य ने 2 छक्के और 5 चौका लगाए, मनीष पैट कमिंस का शिकार बनें, इनका कैच सैम बिलिंग्स ने पकड़ा। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे तिलक वर्मा ने 38 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 27 गेंद खेली, जिसमें उन्होंने 2 छ्क्के और 3 चौके लगाएं अंत में नाबाद रहें। छठवें स्थान पर आएं कीरोन पोलार्ड ने 5 गेंद में 22 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 3 छ्क्का भी लगाया। अंत में कीरोन नाबाद वापस लौट।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी KKR की टीम ने 16 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 162 रन बनाकर मैच को जीत लिया।KKR की टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 11 गेंद में 7 रन की पारी खेली, अजिंक्य को टाइमल मिल्स ने डेनियल सैम्स के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंद में 50 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 6 चौका भी लगाया, वेंकटेश अन्त में अपनी टीम को जीत दिला कर नाबाद लौटे। तीसरे स्थान पर बैटिंग करने उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर ने 6 गेंद खेलकर 10 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 2 चौके लगाएं। श्रेयस को डेनियल सैम्स ने तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं सैम बिलिंग्स 12 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में उन्होंने 2 छक्के भी लगाएं, सैम को मुरुगन अश्विन ने बासिल थंपी के हाथों कैच आउट करवाया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए नितीश राणा ने 7 गेंद में 8 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 छक्का लगाया, नितीश को मुरुगन अश्विन ने डेनियल सैम्स के हाथों कैच कराया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए आंद्रे रसेल ने 5 गेंद में 11 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 छक्का और 1 चौका भी लगाया, रसेल को टाइमल मिल्स ने देवाल्ड ब्रेविस के हाथों कैच कराया। सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे पैट कमिंस ने ताबड़तोड़ खेल खेला मात्र 15 गेंद में 56 रन बनाए, पैट ने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके लगाए, अन्त में टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story