×

KKR vs SRH IPL Match Highlights: केकेआर को पहले मैच में मिली 4 रनों से जीत, आखरी मैच में जबरदस्त थ्रिल

KKR vs SRH IPL Match Highlights: कोलकाता के ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान में आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था

Sachin Hari Legha
Published on: 23 March 2024 2:35 PM GMT (Updated on: 23 March 2024 6:09 PM GMT)
KKR vs SRH IPL Match Highlights
X

KKR vs SRH IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

KKR vs SRH IPL Match Highlights: कोलकाता के ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान में आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। केकेआर की ओर से नेतृत्व की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के कंधों पर थी। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 20 करोड़ के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दोनों टीमें इस मैच में जीत के साथ आईपीएल 2024 की अच्छी शुरुआत करने के इरादे मैच में उतरी। टॉस बेशक सनराइजर्स हैदराबाद की झोली में गिरा, लेकिन केकेआर को इस मैच के आखरी पलों में 4 रनों से जीत मिली।

मैच का हाल

सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कुछ हद तक टीम का यह फैसला सही भी साबित हुआ। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी बिना खाता खोले ही आउट हो गई। लेकिन शुरुआती 6 विकेट गिरने के बाद बाजी पूरी तरीके से पलट गई। क्योंकि रिंकू सिंह और आन्द्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्कोर को 200 रनों के पार भेज दिया।

इस मैच में रिंकू सिंह ने जहां 15 गेंद में 23 रन बनाए, वहीं दूसरी ओर आंध्र रसेल ने 25 बॉल में नाबाद 64 रन बनाकर खेला कर दिया। केकेआर की ओर से रमनदीप सिंह ने भी 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि सलामी बल्लेबाज फिलिप्स साल्ट ने 54 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से एन नटराजन ने 03 विकेट लिए, वहीं 20 करोड़ के पैट कमिंस के हाथ केवल एक सफलता लगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुरुआती पावरप्ले में टीम ने 60 से अधिक रन बना लिए थे। हालांकि उसके बाद पारी काफी स्लो हो गई। लेकिन फिर से हेनरी क्लासेस ने सनराइजर्स हैदराबाद को मैच में बना दिया। उन्होंने इस पारी में 29 बॉल में 63 रन बनाए, उनकी इस पारी में एक भी चौका नहीं था, जबकि 08 छक्के थे। उन्होंने इस मैच को हैदराबाद की झोली में डाल दिया था।

गौरतलब है कि मैच आखिरी पलों में बहुत ज्यादा रोमांचक हो गया। लास्ट ओवर में एसआरएच को 13 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी करने आए सुयेश शर्मा ने 02 विकेट लेकर गेम बदल दिया। उनकी शानदार गेंदबाजी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को चार रनों से मैच में जीत दिलाई। इस मैच में जीत के साथ केकेआर ने आईपीएल 2024 की शुरुआत जीत के साथ की है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story