×

KL Rahul: केएल राहुल ने तूफानी पारी खेल ट्रॉलर्स के जड़ा थप्पड़, कठिन पिच लगाए ऊंचे-ऊंचे छक्के!

IND vs ENG KL Rahul: केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद के सत्र में भारत को पहली पारी में बढ़त दिलाने में मदद करने के बाद शतक से चूक गए

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Jan 2024 9:35 AM GMT
IND vs ENG KL Rahul
X

IND vs ENG KL Rahul (photo. Social Media)

IND vs ENG KL Rahul: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) शुक्रवार, 26 जनवरी 2024 को हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद के सत्र में भारत को पहली पारी में बढ़त दिलाने में मदद करने के बाद शतक से चूक गए। यशस्वी जायसवाल के बाद राहुल दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने मौजूदा टेस्ट में शानदार शतक का मौका गंवा दिया है। वहीं केएल राहुल इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 86 रन पर आउट हो गए और भारत ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में बढ़त ले ली।

आपको बताते चलें कि केएल राहुल (KL Rahul) ने समय की जबरदस्त समझ का प्रदर्शन किया और इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में अपने हालिया शतक से आत्मविश्वास हासिल किया। सुपरस्पोर्ट पार्क की तुलना में आरजीआई स्टेडियम में अलग-अलग परिस्थितियों का सामना करने और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को बेहतर लय मिलने के बावजूद, राहुल ने अपना संयम बनाए रखा। उनकी तकनीकी शुद्धता स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों के खिलाफ चमकी, जिससे प्रति ओवर 3.81 रन की दर से भारत के कुल 103 रन का योगदान हुआ।

एक बैले डांसर की याद दिलाने वाली चपलता का प्रदर्शन करते हुए, राहुल ने टॉम हार्टली की डिलीवरी का सामना करने के लिए अपने फुटवर्क का कुशलतापूर्वक उपयोग किया, और उसे लॉन्ग-ऑन पर बाउंड्री के लिए पहुंचा दिया। उनकी त्रुटिहीन टाइमिंग स्पष्ट थी क्योंकि उन्होंने आत्मविश्वास से तेज गेंदबाज मार्क वुड को कवर के माध्यम से एक और चौका मारा। राहुल की सुधार करने की क्षमता तब प्रदर्शित हुई जब उन्होंने वुड के खिलाफ पैडल-पुल किया और गेंद को स्क्वायर लेग के पीछे चार रन के लिए भेज दिया। निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए, उन्होंने जो रूट की गेंद पर शांतिपूर्वक सिंगल लेकर अपना 14वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

गौरतलब है कि केएल राहुल (KL Rahul) ने घरेलू सरजमीं पर 1000 टेस्ट रनों को पार करके एक व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की, इससे पहले टॉम हार्टले दूसरे दिन स्टार बल्लेबाज को 86 रन पर आउट करने में कामयाब रहे। राहुल से पहले, जायसवाल 80 रन पर आउट हो गए थे क्योंकि इंग्लैंड के स्टार जो रूट ने युवा सलामी बल्लेबाज को दूसरे दिन जल्दी आउट कर दिया था। राहुल अपने चौथे टेस्ट शतक की ओर अग्रसर दिख रहे थे जब रेहान अहमद ने सीमारेखा पर उनका कैच लपका। यह हार्टले का दूसरा टेस्ट विकेट था, जिससे इंग्लैंड को आशा की किरण मिली क्योंकि भारत की बढ़त 46 के पार चली गई।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story