×

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स को ये 4 खिलाड़ी जीता सकते आईपीएल का खिताब

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सुपर जायंट्स अपना पहला मुकाबला 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी। जबकि आईपीएल 2022 में अपने पहले संस्करण में एलएसजी टीम ने प्ले-ऑफ तक का सफर तय किया था।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 31 March 2023 11:45 AM GMT
IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स को ये 4 खिलाड़ी जीता सकते आईपीएल का खिताब
X
IPL 2023 Lucknow Super Giants (Photo: Social Media)

IPL 2023 LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 16वें सीजन की शुरुआत आज शुक्रवार से होने जा रही है। जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपना पहला मुकाबला 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेलेगी। आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में अपने पहले संस्करण में एलएसजी टीम ने प्ले-ऑफ तक का सफर तय किया था। इस बार भी टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी होगें जो अपने दम पर मैच को पटल देगें। इस रिपोर्ट में बात करेंगे एलएसजी टीम के 4 शानदार खिलाड़ियों की।

आईपीएल में हिट कप्तान केएल राहुल

एलएसजी के कप्तान केएल राहुल एक बार फिर आईपीएल में अपने बल्ले से कमाल करने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रीय टीम में भले ही उनके प्रदर्शन पर ऊंगलियां उठ रही है, लेकिन वह पिछले 5 साल से आईपीएल के हर सीजन में 500 से अधिक रन बना रहे हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने 616 रन बनाए थे। केएल राहुल 3,889 लीग में अपने 4,000 रन पूरे करने के बेहद ही करीब है। इस बार फिर उसने टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

क्विंटन डिकॉक देंगे टीम को तूफानी शुरुआत

क्विंटन डिकॉक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए विरोधी गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए जाने जाते हैं। इसी रणनीति के चलते उन्होंने पिछले सीजन में भी काफी सफलता पाई थी। वह 15 मैचों में 148.97 की स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाने में कामयाब रहे थे। राहुल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए डिकॉक की भूमिका इस बार भी काफी अहम रहने वाली है। दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर टीम को तूफानी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी।

मध्यक्रम बल्लेबाजी के रीड़ बनें दीपक हुड्डा

लखनऊ को पिछले सीजन में दीपक हूडा ने कई अहम मौकों पर मुसीबत से बाहर निकाला था। मध्यक्रम में उनके होने से टीम का संतुलन बेहतर हो जाता है। पिछले सीजन में उन्होंने 136.67 की स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए थे। दीपक की बल्लेबाजी की खासियत है कि वह विपरीत परिस्थिति में भी मैच को बदल सकते हैं। वह कलात्मक शॉट खेलने के साथ ही में जरूरत पड़ने पर लंबे-लंबे छक्के भी जड़ सकते हैं।

टीम को संतुलित करते क्रुणाल पांड्या

लखनऊ टीम के लिए ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या शानदार साबित हुए हैं। वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वह टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में उपयोगी भूमिका निभाते हुए विकेट निकालकर देते हैं। जबकि पिछले सीजन में उन्होंने 126 की स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए थे और 6.97 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए थे। इस बार भी उनकी भूमिका टीम के लिए निर्णायक रहने वाली है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, काइल मेयर्स, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, कर्ण शर्मा, आवेश खान, रोमारियो शेफर्ड, निकोलस पूरन (विकेटकीपर) , जयदेव उनादकट, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, युदवीर सिंह, नवीनुल हक, डेनियल सैम्स, मार्क वुड।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story