×

IND vs SA: केएल राहुल के शतक का फैन हुआ ये दिग्गज, अपनी आंखों से देखे टॉप-10 शतकों में दे दी जगह

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट मैच में केएल राहुल ने भारत की मुश्किल में दिख रही पारी को शानदार 101 रनों की पारी खेलकर उबारा।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Dec 2023 4:21 AM GMT
KL Rahul
X
IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों ही टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने नकेल कस ली है। लेकिन इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हुए जबरदस्त शतकीय पारी खेली।

केएल राहुल ने दूसरे दिन जड़ा शानदार शतक

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जहां उन्होंने 121 के स्कोर पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद पुछल्लों के साथ मिलकर केएल राहुल ने जबरदस्त पारी खेली। राहुल ने इस मैच में शानदार 137 गेंद में 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 245 रन तक पहुंचाया। इस सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने के बाद केएल राहुल ने टीम इंडिया को इस टेस्ट मैच में अभी तक बनाए रखा है।

सुनील गावस्कर हुए राहुल के फैन, शतक को बताया बहुत खास

विपरित परिस्थितियों में खेले गए इस शतक से केएल राहुल ने हर किसी का दिल जीत लिया है। उनकी इस बेहतरीन पारी को भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और कप्तान रहे सुनील गावस्कर खास फैन हो गए हैं। लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने केएल राहुल के इस शतक को अपने करियर में भारत की तरफ से अब तक खेले सबसे बेहतरीन टेस्ट शतकों में मानते हैं इसे टॉप-10 शतक में जगह दी।

भारत की तरफ से अब तक लगाए गए शतकों में टॉप-10 शतक

स्टार स्पोर्ट्स पर कमेन्ट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने केएल राहुल के शतक पर बड़ी बात बोल दी। उन्होंने राहुल के इस शतक को अपने करियर में अब तक देखे गए शतकों में टॉप-10 शतक करार दिया। सुनील गावस्कर ने खुश होते हुए कहा कि, "उन्होंने क्रिकेट इतिहास के सभी टेस्ट शतक तो नहीं देखे हैं, लेकिन अपने करियर में उन्होंने अभी तक भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए जितने भी शतक देखे हैं, उनमें से केएल राहुल का यह शतक टॉप-10 में जरूर शामिल हो गया है।"

चोट से लौटने के बाद केएल राहुल का दिख रहा है अलग रूप- सुनील गावस्कर

इसके बाद भी सुनील गावस्कर केएल राहुल की तारीफ करने से नहीं रूके और आगे कहा कि, "चोट से वापस आने के बाद एशिया कप से केएल राहुल का एक अलग रूप देखने को मिला है। केएल राहुल में टैंलेंट की कमी तो कभी नहीं थी, और ये हम सभी जानते थे, लेकिन एशिया कप से उन्होंने बतौर विकेटकीपर जिस तरह का खेल खेला है, उससे हमें वो केएल राहुल देखने को मिल रहे हैं, जो हम पिछले कई सालों से देखना चाह रहे थे।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story