×

Euro 2020 final: यूरो कप में कौन मारेगा बाजी? इजराइली जिराफ ने इस टीम पर खेला दांव

यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और इटली आमने-सामने हैं।

Satyabha
Newstrack SatyabhaPublished By Satyabha
Published on: 11 July 2021 5:33 PM GMT (Updated on: 11 July 2021 5:45 PM GMT)
Euro 2020 final: यूरो कप में कौन मारेगा बाजी? इजराइली जिराफ ने इस टीम पर खेला दांव
X

यूरो कप 2020 फोटो (सोशल मीडिया)

यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और इटली आमने-सामने हैं। सेमीफाइनल में डेनमार्क को हराकर आई इंग्लैंड पूरे जोश में नजर आ रही है। दूसरी तरफ लगातार 33 मैच जीतने वाली इटली जीत के लिए पूरी तरीके से तैयार लग रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इजराइल के इस जिराफ की बाजी Shelly the Giraffe का वीडियो ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो में यूरो फाइनल को लेकर इजराइल की शैली जिराफ अपना पैसा इंग्लैंड पर लगाती नजर आ रही है।

इंग्लैंड टीम के फैंस इस वीडियो को देखकर काफी खुश हो रहे हैं। वहीं, इटली के फैंस इस वीडियो पर अपनी नाराजगी जाहिर कर तरह तरह के प्रतिक्रिया दे रहे हैं। Shelly the Giraffe के इस वीडियो को कई यूजर्स ने रीट्वीट भी किया है।

जिराफ ने लगाई बाजी फोटो (सोशल मीडिया)

दोनों टीमों के समर्थक आए आमने सामने

Shelly the Giraffe के इस वीडियो के बाद दोनों टीमों के समर्थक ट्विटर पर आमने सामने आ गए हैं और एक दूसरे के खिलाफ जमकर रीट्वीट किए जा रहे । इस वजह से इजराइल का ये ट्वीट नंबर 10 पर ट्रेड कर रहा है।

वीडियो को रीट्वीट करते हुए @sneaker2speaker नाम के एक यूजर ने लिखा है कि 'I always go with Shelly the Giraffe! It's England, no further analysis required! #2-1 England #EURO2020 #EuroFinal.'

इस ट्वीट पर नाराजगी जाहिक करते हुए इटली के एक swaggy liam enthusiast नाम के यूजर ने लिखा है कि 'Shelly you are wrong.'

यह ऑक्टोपस बताया था कौन जीतेगा मैच

हालांकि इससे पहले भी होने वाले मैच को लेकर भविष्यवाणी हुई है। जो सही भी निकली। साल 2010 में जर्मनी का एक ऑक्टोपस बहु‍त ही लोकप्रिय हुआ था, उसके द्वारा फुटबॉल मैचों को लेकर की गई बहुत ही भविष्यवाणियां एकदम सही साबित हुई थीं। फीफा 2010 के फाइनल में की गई उसकी भविष्यवाणी सही निकलने के बाद तो वह दुनियाभर में हीरो बन गया था।

कोरोना के चलते टला था यूरो

साल 2020 में कोरोना की वजह से यूरो कप को टाल दिया गया था, इसलिए इस बार हो रही इस चैंपियनशिप का नाम यूरो कप 2020 रखा गया है। साल 1968 में इटली ने यूरो कप में कब्जा जमाया था। उसके बाद भी कई बार अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फाइनल नहीं जीत पाई। अब देखने वाली बात ये है कि यूरो कप 2020 में कौन बाजी मारेगा।

इटली के प्रमुख खिलाड़ियों में लियोनार्डो बोनुची, निकोला बरेला, फेडरिको चिएसा, जियनलुईगी डोनारुम्मा शामिल हैं। जबकि इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों में हैरी केन, रहीम स्टर्लिग, जैक ग्रीलिश हैं।

Satyabha

Satyabha

Next Story