जाने क्यों भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने किया विदेश मंत्री को ट्वीट

भारत की स्टार शटलर और एक महीने में तीन बार प्रथम वरीयता पाने वाली अकेली महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल हैं। आपको बता दें, उन्हें अगले हफ्ते डेनमार्क ओपन में हिस्सा लेना है, लेकिन उन्हें अभी तक डेनमार्क का वीजा नहीं मिला है।

नई दिल्ली: भारत की स्टार शटलर और एक महीने में तीन बार प्रथम वरीयता पाने वाली अकेली महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल हैं। आपको बता दें, उन्हें अगले हफ्ते डेनमार्क ओपन में हिस्सा लेना है, लेकिन उन्हें अभी तक डेनमार्क का वीजा नहीं मिला है। इस बात से परेशान साइना ने सोशल मीडिया के जरिए विदेश मंत्रालय से मदद मांगी।

विदेश मंत्री जयशंकर को किया ट्वीट

सायना ने विदेश मंत्री जयशंकर को ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘मैं और मेरे ट्रेनर के लिए डेनमार्क जाने के लिए वीजा के संबंध में मेरा आपसे अनुरोध है। मुझे अगले हफ्ते ओडेन्से में टूर्नामेंट खेलना है और अभी तक हमारे वीजा नहीं बने हैं। हमारे मैच अगले हफ्ते मंगलवार से शुरू हो रहे हैं।’

Saina Nehwal, pv sindhu, Denmark Open, sports news, सायना नेहवाल, पीवी सिंधु, डेनमार्क ओपन, स्पोर्ट्स न्यूज

ये भी देखें:युवा कंधों पर कांग्रेस में जान फूंकने की चुनौती

जानकारी के लिए बता दें, सायना नेहवाल दुनिया की 8वें नंबर खिलाड़ी है और पिछली बार डेनमार्क ओपन की रनर अप भी हैं। पिछली साल खिताबी मुकाबले में चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से उन्हें मात मिली थी। इस बार वह जापान की सायका ताकाहाशी के अगेंस्ट खेलेंगी। सायना के अलावा पीवी सिंधु भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी।

पिछले टूर्नामेंट में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ा था। पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और बी साई प्रणीत सभी कोरिया ओपन टूर्नामेंट के पहले राउंड से बाहर हो गए थे। सिंधु को अमेरिका की बीवान झांग ने 7-21, 24-22, 15-21 से हराकर बाहर किया था। जबकि सायना और प्रणीत दोनों पहले राउंड से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।

Image result for सायना नेहवाल

ये भी देखें:छोटी दीवाली की मध्यरात्रि तक बंद रहेगी उत्तरी खंड गंग नहर, ये है वजह

लंदन ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना साउथ कोरियाई खिलाड़ी किम के खिलाफ 21-19, 18-21, 18 से संघर्ष कर रही थी, तभी उन्हें मजबूरन रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। सायना के पति और निजी कोच पारुपल्ली कश्यप ने बताया कि सायना को पेट दर्द के कारण खेल बीच में ही छोड़ना पड़ा। डेनमार्क ओपन शीर्ष BWF सुपर 750 टूर्नामेंट है जो 15 से 20 अक्टूबर तक ओडेन्से में खेला जाएगा।