हार के बाद बौख़लाए कोहली, दिखाया ‘विराट’ गुस्सा

सोमवार को न्यूजीलैंड ने भारत को अंतिम टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया। जिसके बाद प्रेस कांफेस करने आए कप्तान कोहली पत्रकार के एक सवाल पर भड़क गए।

नई दिल्ली:  भारत का न्यूजीलैंड दौरा आज समाप्त हो गया। भारत ने जहां इस दौरे की शुरूआत एक बहुत ही शानदार तरीके से की तो दौरे का अंत भारत के लिए बहुत ही खराब रहा। भारत ने दौरे की शुरूआत टी-20 सिरीज में न्यूजीलैंड का सफाया कर के की थी। लेकिन इसके बाद भारत को वनडे और टेस्ट दोनों में न्यूजीलैंड से हार का मुंह देखना पड़ा। दोनों श्रृंखलाओं में न्यूजीलैंड ने भारत का सूपड़ा साफ करते हुए क्लीन स्वीप किया।

दो मैचों की टेस्ट सिरीज में भारत से काफी उम्मीदें थीं लेकिन भारत का प्रदर्शन बहुत निराशा जनक रहा। सोमवार को न्यूजीलैंड ने भारत को अंतिम टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया। जिसके बाद प्रेस कांफेस करने आए कप्तान कोहली पत्रकार के एक सवाल पर भड़क गए। पत्रकार ने कोहली से उनकी आक्रमकता को लेकर सवाल किया था।

भड़के कप्तान कोहली

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर सियासत जारी, ओवैसी के बाद ममता ने भी बताया सुनियोजित नरसंहार

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हारने के बाद कप्तान विराट कोहली सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस समय आपा खो बैठे। कोहली से पत्रकार ने पूछा कि क्या उन्हें मैदान पर अपनी आक्रामकता कम करने की जरूरत है। कोहली को यह सवाल पसंद नहीं आया और उन्होंने पत्रकार पर नाराजगी जताई। पत्रकार ने जब कप्तान कोहली से पूछा कि क्या उन्हें अपनी टीम के लिए एक उदाहरण स्थापित करने के लिए अपनी आक्रामकता पर लगाम लगाने की जरूरत है।

ये सवाल सुनकर कोहली थोड़ा नाराज हो गए। कप्तान ने कहा, ‘आपको क्या लगता है? मैं आपसे इसका जवाब पूछता हूं। आपको यह अच्छी तरह पता लगाना चाहिए कि वहां क्या हुआ था, उसके बाद एक बेहतर सवाल के साथ आना चाहिए। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है, आप आधी जानकारी के साथ यहां नहीं आ सकते। धन्यवाद।’

ये था मामला

दरअसल ये पूरा मामले दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान का है। रविवार को दूसरे दिन केन विलियमसन और टॉम लाथम के आउट होने के बाद कोहली आक्रामकता के साथ सेलिब्रेट कर रहे थे। सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय कप्तान दर्शकों की ओर इशारा कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, इस वीडियो को देख दंग रह जाएंगे आप

न्यूजीलैंड की पहली पारी में मोहम्मद शमी ने टॉम लाथम को आउट किया था। उसी विकेट का जश्न कप्तान कोहली मना रहे थे।
इसी को लेकर एक पत्रकार ने प्रेस कांफ्रेस में कोहली से सवाल किया था।

कोहली का फ्लॉप शो

विराट के लिए ये दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर खराब फॉर्म से गुजरे। पूरे दौरे पर वह सिर्फ एक बार ही 50 का आंकड़ा पार कर पाए। टेस्ट सीरीज में तो कोहली 20 रन भी नहीं पाए। कोहली का ये प्रदर्शन भारत के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। आमतौर पर विराट इतने मैचों तक लगातार फ्लॉप नहीं रहते हैं।

न्यूजीलैंड ने हेगली ओवल में दूसरे टेस्ट में सात विकेट से जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें- अनोखी है ये रामायण: ‘ऊं’ से नहीं बल्कि ‘बिस्मिल्लाह’ से करते हैं इसकी शुरूआत

इस जीते के साथ ही न्यूजीलैंड ने भारत का टेस्ट सीरीज में सफाया कर दिया। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज से 120 अंक लिए और अब उसके कुल अंक 180 हो गए हैं। भारत 360 अंक से साथ अब भी टॉप पर है।