×

IND vs AFG: संजू सैमसन की फिर से टी20 में वापसी पर खुश हुआ कोहली का दोस्त, संजू पर कही ये खास बात

IND vs AFG: भारत के प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टी20 स्क्वॉड में मौका नहीं मिला था। अब एक बार फिर से उनकी वापसी हुई है।

Kalpesh Kalal
Published on: 11 Jan 2024 4:16 AM GMT
Sanju Samson
X

IND vs AFG (Source_Social Media)

IND vs AFG: टीम इंडिया में पिछले कुछ साल में सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स में से एक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का करियर बड़ा ही उतार-चढ़ाव वाला रहा है। केरल के इस युवा टेलेंटेड विकेटकीपर बल्लेबाज ने सालों से अपने नाम की पहचान बना ली है, लेकिन अब तक वो टीम इंडिया में अपनी जगह को सुनिश्चित नहीं कर पाए हैं। संजू सैमसन कभी किसी फॉर्मेट में अचानक ही टीम में आ जाते हैं, तो कभी किसी फॉर्मेट में बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

संजू सैमसन की हुई है अफगानिस्तान टी20 सीरीज में वापसी

संजू सैमसन के साथ ऐसा ही कुछ सालों से चल रहा है, इसकी सबसे बड़ी और खास वजह उनकी फॉर्म में निरंतरता की कमी है। जहां वो अपने प्रदर्शन से लगातार ऐसा कुछ भी कर पाने में असमर्थ रहे हैं, कि उन्हें टीम इंडिया में लगातार अपनी जगह बचाने का मौका मिले। ऐसा ही कुछ एक बार फिर उनके साथ हुआ है, जहां उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में फिर से एन्ट्री मिल गई है।

संजू को वापस देख विराट कोहली का दोस्त हुआ खुश

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज से यानी 11 जनवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया है। यहां पर संजू को स्क्वॉड में प्रमुख विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है। पिछली लगातार 2 सीरीज जहां ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बाहर रहने के बाद एक बार फिर से इस हुनरमंद खिलाड़ी को टी20 फॉर्मेट में मौका मिला है। संजू को मौका मिलने पर विराट कोहली का एक सच्चा साथी बड़ा ही खुश हो गया है।

भारतीय टीम में संजू की वापसी से एबी डिविलियर्स हुए खुश

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में संजू सैमसन को मौका मिलने पर विराट कोहली का दोस्त यानी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स काफी खुश हैं। एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया में संजू सैमसन की वापसी पर खुशी जताते हुए इस युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को अद्भुत खिलाड़ी करार दिया है और उन्हें वापस टीम इंडिया में देखकर खुशी जतायी है।


एबी डिविलियर्स ने संजू सैमसन को बताया अद्भुत खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स ने कहा कि, "मैं संजू सैमसन का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। वह कई सालों से राजस्थान रॉयल्स के लिए एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें टीम में वापस देखना बहुत अच्छा है। उन्हें टीम में देखना बहुत अच्छा है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story