×

कोलकाता टेस्ट ind vs sl : ईडन गार्डन्स में इंद्र का कोप, बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा दिन

श्रीलंका के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आ रही भारतीय टीम ईडन गार्डन्स पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक पांच

Anoop Ojha
Published on: 17 Nov 2017 9:55 AM GMT
कोलकाता टेस्ट ind vs sl : ईडन गार्डन्स में इंद्र का कोप, बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा दिन
X
कोलकाता टेस्ट ind vs sl : श्रीलंकाई गेंदबाजों से मोर्चा संभालेंगे पुजारा, टिकी हुई हैं सबकी नजरें

कोलकाता:कोलकाता, भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश का बोलबाला रहा। रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सत्रों में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका। भारत ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 74 रन देकर पांच विकेट खो दिए हैं। दूसरे दिन उसने दो विकेट खोए।

पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन भारत ने पारी शुरू की लेकिन भोजनकाल से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया।

इसके बाद समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। दूसरे सत्र में बारिश रुक-रुककर आती रही और खेल न होने की स्थिति को देखते हुए दिन अंपायरों ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी।चेतेश्वर पुजारा 47 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रिद्धिमान साहा छह रनों पर नाबाद लौटे।

यह भी पढ़ें.....कोलकाता टेस्ट : भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में इंद्र देव ने डाला खलल

भारत ने दूसरे दिन के पहले सत्र में अपने दो विकेट गंवाए। ये दोनों विकेट शनाका ने अपने नाम किए। उन्होंने पहले अजिंक्य रहाणे (4) और फिर रविचंद्रन अश्विन (4) को अपना शिकार बनाया।भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और मेजबान रनों के संकट से जूझ रही है। ऐसे में उसकी उम्मीदें भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी पुजारा पर टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़ें.....कोलकाता टेस्ट में न्यूजीलैंड को मिला था 376 का टारेगट, 197 रन पर सिमटी पूरी टीम

अपने पहले दिन गुरुवार के स्कोर 17 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने 30 के कुल योग पर ही रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। रहाणे ने शॉट खेलने में जल्दी की और शनाका की गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में समा गई।

यह भी पढ़ें.....कोलकाता टेस्ट: न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर जीतन पटेल ने बनाए सबसे ज्यादा 47 रन

रहाणे के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए अश्विन सावधानी से खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच, शानाका की गेंद को दिमुथ करुणारत्ने के हाथ में खेल बैठे।इससे पहले, पहले दिन बारिश के कारण आधे दिन का खेल बाधित रहा। दूसरे सत्र में मैदान पर उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को सुरंगा लकमल ने नाकों चने चबाए। पहले दिन मेजबान टीम के तीनों विकेट लकमल ने ही लिए।सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली को लकमल ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया, वहीं शिखर धवन (8) को बोल्ड कर घर भेजा।

श्रीलंका के लिए लकमल ने तीन और शनाका ने दो विकेट लिए हैं।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story