×

IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अनदेखी का शिकार हो रहा ये खिलाड़ी, आखिरी मैच में मिल सकती भारतीय टीम में जगह !

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिलता दिखाई दे रहा है जो इस सीरीज में अब तक एक भी मैच नहीं खेल सका है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 23 Jan 2023 10:18 AM GMT
Wicketkeeper and Batsman KS Bharat
X

Wicketkeeper and Batsman KS Bharat (Social Media)

IND vs NZ ODI Series: भारतीय टीम 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर में खेलने उतरेगी। इस सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में भारत के पास न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने का सुनहेरा मौका है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच की प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं। इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में एक खिलाड़ी बेंच पर ही नजर आया था। लेकिन इस मैच में भी उस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड सीरीज में अब तक बैंच पर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat can get a place in the Indian team in the last match of the series against New ZealandKS Bharat) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया। केएस भरत को इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ईशान किशन इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर टीम की पहली पसंद बने। जिसके चलते केएस भरत को लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा है।

पहली बार वनडे टीम में हुए शामिल

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को पहली बार वनडे टीम के स्क्वॉड में जगह मिली है। इससे पहले वह सिर्फ टेस्ट टीम में ही अपनी जगह बना पा रहे थे। हालाकिं वह अभी तक किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू नहीं कर सके और टेस्ट टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में रखा जाता रहा है। वनडे में भी अब कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन

केएस भरत ने साल 2013 में घरेलू क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच खेला था। यह 29 साल का बल्लेबाज डोमेस्टिक क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की टीम से खेलता है। उन्होंने 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 4,707 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए। जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में 1950 रन बनाए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए। वह टीम इंडिया में अभी तक अपने पहले मौके का ही इंतजार कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सम्भावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story